Home हेल्थ Right Time To Eat Rice: चावल खाने के शौकीन हैं तो जान...

Right Time To Eat Rice: चावल खाने के शौकीन हैं तो जान ले क्या है सही समय, बालों से लेकर गालों तक को मिलेगा फायदा

0

Right Time To Eat Rice: चावल खाने को लेकर लोगों की अलग-अलग सोच हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि इससे आप मोटे हो सकते हैं या आपका पेट निकल जाता है, वहीं कुछ लोग इसे आपकी सेहत के लिए अच्छा मानते हैं। कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि बच्चों को चावल का आटा देना अच्छा होता है। यह कहना गलत नहीं है कि चावल जितना हेल्दी होता है लेकिन कई लोगों को मोटापा, हाई ब्लड शुगर और हाई कोलेस्ट्रॉल जैसी समस्याएं इसलिए होती हैं क्योंकि उन्हें समझ नहीं आता कि चावल कब और कितना खाएं। हम आपको बता दें कि चावल खाना नहीं बल्कि चावल खाने के समय के बारे में जानना जरुरी है। आइए जानते हैं आखिर किस समय चावल का करें सेवन।

यह है चावल खाने का सही समय

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या मानते हैं जब तक वे सही मात्रा में और सही समय पर चावल खा रहे हैं तब तक वे ठीक रहेंगे। रिपोर्ट्स की माने तो चावल खाने के लिए हमेशा दिन का समय सही होता है क्योंकि इस दौरान इसे पचाने के लिए काफी समय है। इस दौरान चावल खाने से हमें अलग लेवल की एनर्जी मिलती है क्योंकि इसमें कार्बोहाइड्रेट मौजूद है।

ये भी पढ़ें: सुबह पेट ठीक से साफ न होने की समस्या को झटपट दूर करेंगे ये योग आसन, Constipation से मिलेगा छुटकारा

चावल खाने के ये हैं फायदे

  • चावल में मौजूद कार्बोहाइड्रेट हमें एनर्जी देने में कारगर है।
  • रिपोर्ट्स की माने तो चावल पेशाब से जुड़ी समस्या को दूर करने में भी असरदार है।
  • चावल हमारी स्किन और बालों के लिए भी जरुरी है।
  • आप यह देखे होंगे कि मरीजों को गीले चावल खाने के लिए कहा जाता है क्योंकि यह पेट के लिए सही होता है।
  • चावल में मौजूद कैल्सियम हड्डियों को मजबूत करने में असरदायक है।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Also Read: इस Valentine Day को बनाएं खास और अपने पार्टनर को दें ये शानदार तोहफे, जीत लेंगे दिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version