Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंRozgar Mela : रोजगार मेले में PM मोदी ने 51 हजार युवाओं...

Rozgar Mela : रोजगार मेले में PM मोदी ने 51 हजार युवाओं को दिया यह तोहफा, बोले- नया भारत आज कर रहा है कमाल

Date:

Related stories

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

BRICS vs NATO: PM Modi, Xi Jinping समेत 36 राष्ट्राध्यक्षों की मेजबानी कर रहे Putin, क्या America के लिए चिंता का विषय?

BRICS vs NATO: रूस के 8वें सबसे अधिक आबादी वाले शहर कजान (Kazan) में आज दुनिया के तमाम ताकतर राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा है। वोल्गा और काजानका नदी के संगम पर स्थित कजान की सुरक्षा व्यवस्था भी चका-चौंध है।

Rozgar Mela : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 51 हजार युवाओं को नवनियुक्त पत्र दिया, इसके साथ ही पीएम नवनियुक्त के लोगों पीएम ने संबोधित भी किया।

पीएम 51000 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

Rozgar Mela : प्रधानमंत्री आज यानी 26 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा नवनियुक्त 51000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया। इसके साथ ही वह कार्यक्रम में सभी लोगों को संबोधित किया। बता दें कि रोजगार मेले के नाम से फैमस यह मेला देशभर लगभग 46 स्थानों पर आयोजित किया गया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्र सरकार के विभागों के अलावा राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी भारतीय हो रही है जिसके लिए आज पीएम मोदी पत्र दिया।


इस दौरान उन्होंने कहा कि नया भारत कमाल कर रहा है। देश की बेटियां हर तरफ अपना परचम लहरा रही हैं।

इन विभागों में होंगी भर्तियां

जानकारी के लिए बता दें कि देश के अलग-अलग क्षेत्र से चयनित नवनियुक्त लोग लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, डाक विभाग समेत अलग-अलग मंत्रालयों में नवनियुक्त शामिल होंगे।

बता दें कि रोजगार मेला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 अक्टूबर में शुरू किया था। इसके शुभारंभ के बाद प्रधानमंत्री ने अब तक हजारों नियुक्ति पत्र युवाओं को वितरित किए हैं।

रोजगार मेला के जरिए प्रधानमंत्री द्वारा अलग-अलग विभागों में नियुक्ति पत्र युवाओं को दिए जाते हैं। इसके साथ ही इस योजना से रोजगार को बढ़ावा मिलता है। युवाओं को प्रोत्साहित और सशक्त करने के लिए यह एक सफल प्रयास है।

‘इस सफलता का आपके जीवन में बहुत बड़ा महत्व है’


पीएम मोदी ने कहा कि आज के इस रोजगार मेले में जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उन सभी को बहुत बहुत बधाई। आप सभी ने कड़े परिश्रम से ये सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि इस सफलता का आपके जीवन में बहुत बड़ा महत्व है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here