Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंParliament Special Session: संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले केंद्र...

Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 18 सितंबर से शुरू होगा स्पेशल सेशन

Date:

Related stories

अमर्यादित टिप्पणी मामले में बीजेपी सांसद Ramesh Bidhuri की मुश्किलें बढ़ीं, अब लोकसभा अध्यक्ष ने दिया यह आदेश

Ramesh Bidhuri: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अमर्यादित टिप्पणी का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान से हुआ सियासी बवाल, बसपा MP दानिश अली बिफरे; बोले- जल्‍द लिया जाए एक्‍शन

Ramesh Bidhuri: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2-3 दिन पहले ही लोकतांत्रिक विधी-विधान के साथ हमारे जनप्रतिनिधी सदन के पुराने भवन को छोड़कर नए सदन में पहुंचे।

Parliament Special Session: केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद के विशेष सत्र (Parliament Special Session) से पहले 17 सितंबर को ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। यह जानकारी समाचार एजेंसी ANI को सूत्रों ने दी है। दरअसल, केंद्र सरकार पहले ही 18 से 22 सितंबर तक संसद के विशेष सत्र का ऐलान कर चुकी है। इस बीच अब सर्वदलीय बैठक का ऐलान भी हो गया है। संभावना है कि सर्वदलीय बैठक में विशेष सत्र के एजेंडे पर चर्चा होगी।

सभी नेताओं को भेजा गया बैठक का निमंत्रण

जानकारी के मुताबिक, यह बैठक केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बुलाई है। इस खबर के सामने आने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “इस महीने की 18 तारीख से संसद सत्र से पहले 17 तारीख को शाम 4.30 बजे सर्वदलीय फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई गई है। इसके लिए संबंधित नेताओं को ईमेल के माध्यम से निमंत्रण भेजा गया है।”

‘अब तक नहीं मिला एजेंडा’

वहीं, खबर है की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर संसद के विशेष सत्र को लेकर एक अहम बैठक चल रही है। इस बैठक में विशेष सत्र के एजेंडे पर चर्चा संभव है। इस बैठक में अमित शाह समेत केंद्र के सभी मंत्री मौजूद हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस ने संसद के इस विशेष सत्र और एजेंडे पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा कि अतीत में जब विशेष सत्र या बैठकें आयोजित की जाती थीं, तो एजेंडे के बारे में पहले से पता होता था। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं है। बड़ा सवाल यह है की अभी तक एजेंडा क्यों सार्वजनिक नहीं किया गया है।

18 से 22 सितंबर तक होगा विशेष सत्र

बता दें 31 अगस्त को मोदी सरकार के एक फैसले ने उस वक्त सभी को चौंका दिया था, जब सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया था। उस समय भी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस सत्र को बुलाने जाने की जानकारी दी थी। यह सत्र 18 से 22 सितंबर तक बुलाया गया है। बताया जा रहा है की पहले दिन की कार्यवाही पुरानी संसद में की जाएगी। उसके बाद दूसरे दिन और आगामी सत्र नए भवन में आयोजित किया जाएगा। सत्र में हंगामा होने के पूरे आसार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories