Home ख़ास खबरें Smriti Mandhana के बाद Harmanpreet Kaur ने खेली ताबड़तोड़ पारी, ठोक दिया...

Smriti Mandhana के बाद Harmanpreet Kaur ने खेली ताबड़तोड़ पारी, ठोक दिया अपना छठा शतक

Harmanpreet Kaur: भारतीय उप-कप्तान के शतक के लगाने के बाद कप्तान भी ताबड़तोड़ पारी खेलने में पीछे नहीं रही।

0
Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur: भारतीय उप-कप्तान के शतक के लगाने के बाद कप्तान भी ताबड़तोड़ पारी खेलने में पीछे नहीं रही। कप्तान इस दौरान साउथ अफ्रिकी महिला क्रिकेट टीम पर आग की तरह बरसी और अपना छठा शतक लगाने में कामयाब रहीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस तोबड़तोड़ पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए और मात्र 88 गेंदों में अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर का यह छठा शतक था। इससे पहले उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने जबरदस्त पारी खेलकर 136 रन बनाए।

सबसे ज्यादा शतक लगाने से एक शतक पीछे

बता दें, भारतीय कप्तान Harmanpreet Kaur अब मिताली राज और स्मृति मंधाना के सबसे ज्यादा 7 वनडे शतकों के रिकॉर्ड से मात्र 1 शतक पीछे हैं। उन्होंने अपने करियर में अबतक 3523 वनडे रन बनाए हैं। हरमनप्रीत कौर के अपने करियर के छठे शतक से पहले उप-कप्तान मंधाना के साथ मिलकर 171 रनों की पार्टनरशिप की। इस खतरनाक पार्टनरशिप की बदौलत भारतीय महिला टीम 325 रन बनाने में सफल हो पाई।

रिचा घोष खेलीं धमाकेदार पारी

स्मृति मंधाना के आउट होने के बाद अंतिम 5 ओवरों के लिए रिचा घोष का आगमन हुआ और उन्होंने आते हीं धामकेदार पारी खेलना शुरु कर दिया। उन्होंने अपने 13 गेंदों के छोटी-सी पारी में 25 रन बनाए, जिसमें 1 छक्का और 3 चौके शामिल थे। रिचा के इस धमाकेदार पारी को देखकर कप्तान हरमन ने भी हल्ला बोल दिया और साउथ अफ्रिकी महिला क्रिकेटरों की खटिया खड़ी कर दी।

बैटिंग के बाद अब बॉलिंग की बारी

बताते चलें, टॉस जीतकर साउथ अफ्रिकी कप्तान Laura Wolvaardt ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जिसमें अफ्रिकी टीम बिल्कुल नाकाम रही। टीम की गेंदबाजों ने भर-भरकर रन लुटाए, इसके बाद अब भारतीय गेंदबाजी का सामना प्रोटियाज टीम के सामने एक चुनौति होगी।

गेंदबाजी में टीम को अपने पिछले जीत के हिरो आशा सोभना से आशा हो सकती है। इसके अलावा आज के मैच में डेब्यू करने वाली अरुंधती रेड्डी पर भी टीम की नज़र होगी। पिछले मैच में 2 विकेट लेने वाली दिप्ती शर्मा पर टीम को मुश्किल परिस्थितियों में निकालने की जिम्मेदारी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version