Home ख़ास खबरें Canada : कनाडा में भारत से फरार एक और गैंगस्टर सुखदूल सिंह...

Canada : कनाडा में भारत से फरार एक और गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा की हुई हत्या, आतंकी अर्श डाला का था करीबी

Canada : भारत से फरार एक और आतंकी सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा की हत्या हो गई है। किसी ने उस पर करीब 15 राउंड गोलिया चलाई हैं। सुक्खा को आतंकी अर्श डाला का करीबी बताया जाता है।

0
Canada Gangster
Canada Gangster

Canada : आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के शुरू हुआ भारत-कनाडा तनाव रोज बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कनाडा से एक और ऐसी खबर आई है जो इस तनाव को और बड़ा सकती है। दरअसल आंतकी हरदीप की तरह ही भारत से भागे एक गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की किसी ने गोली मारकर हत्या कर दी है। सुक्खा खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला का राइट हैंड था। जो भी हरदीप सिंह निज्जर की तरह NIA की आंतिकियों की लिस्ट में शामिल था। 

2017 में भारत से भागा था सुक्खा

बता दें सुक्खा 2017 में भारत से जाली कागज बनाकर कनाडा भाग गया था। भारत में उस पर करीब 7 मुकदमे दर्ज हैं। उसको भगाने में उस समय 2 पुलिस वालों ने मदद की थी। बाद में सरकार ने उन पर कार्रवाई की है। कनाडा में सुक्खा को उसी स्टाइल में मारा गया है जिस तरह आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को मारा गया था। सुक्खा को भी किसी ने गोली मार कर हत्या कर दी है। उसे करीब 15 राउंड गोलिया मारी गई हैं। 

भारत ने जारी की थी आतंकियों की लिस्ट

गौरतलब है कि खालिस्तान मुद्दे से जुड़े हुई करीब 29 गैंगस्टर है जो भारत से भागकर कनाडा में बस गए हैं। जून  के महीने में इन आतंकियों में से एक हरदीप सिंह निज्जर की भी ऐसे ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस कारण वर्तमान में भारत और कनाडा के बीच तनाव चरम पर है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर हरदीप की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था। जिसके जवाब में भारत ने बी तीखी प्रतिक्रिया दी है।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version