Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Anil Dujana Encounter: कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 50...

Anil Dujana Encounter: कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 50 से अधिक केस थे दर्ज

0
Anil Dujana Encounter

Anil Dujana Encounter: उत्तर प्रदेश एनकाउंटर का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। गुरुवार को मेरठ में नामी गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

पुलिस को मिली थी जानकारी

खबरों की मानें तो मेरठ शहर के भोला झाल में गंग नहर के पास पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस को इस संबंध में एक ठोस जानकारी मिली, जिसके बाद यूपी एसटीएफ ने उसे घेर लिय़ा। मगर कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना ने बचने के लिए पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की फिराक में था, जिसके बाद पुलिस ने मौका मिलते ही उसे मार गिराया। इसके बाद पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

 

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: कर्नाटक के हर गांव और मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी भाजपा, जानिए क्यों?

पुलिस को लंबे समय से थी दुजाना की तलाश

बताया जा रहा है कि अनिल दुजाना नेपाल भागने की फिराक में था। ऐसे में कहा जा रहा है कि पुलिस की 7 टीमें लगातार 20 से अधिक इलाकों में तलाशी अभियान कर चुकी थी। ऐसे में गैंगस्टर दुजाना का मारा जाना यूपी एसटीएफ के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

50 से अधिक मामले दर्ज

मालूम हो कि अनिल दुजाना पर यूपी के साथ ही अन्य राज्यों में भी 50 हत्या के मामले, रंगदारी फिरौती आदि मामले दर्ज थे। कहा जाता है कि पश्चिमी यूपी में अनिल दुजाना का डर का सिक्का चलता था। अनिल दुजाना को वेस्ट यूपी का छोटा शकील कहा जाता था।

कुछ दिनों पहले ही निकला था तिहाड़ जेल से

वहीं, आपको बता दें कि अनिल दुजाना कई दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद था। हालांकि, कुछ समय पहले ही वह जमानत पर बाहर आया था, जिसके बाद से मॉनिटरिंग सेल लगातार उसकी निगरानी रख रही थी।

तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दी थी मारने की धमकी

बताया जाता है कि नामी गैंगस्टर अनिल दुजाना ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी जान से मारने की धमकी दी थी। आपको बता दे कि यूपी के दुजाना गांव का रहने वाला अनिल नागर उर्फ दुजाना। बताया जाता है कि अनिल दुजाना के खिलाफ साल 2002 में गाजियाबाद के कवि नगर में एक पहलवान की हत्या का केस दर्ज हुआ था।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version