Home ख़ास खबरें Hardik Pandya की एक और उपलब्धि, T20I में बने नंबर वन खिलाड़ी

Hardik Pandya की एक और उपलब्धि, T20I में बने नंबर वन खिलाड़ी

भारतीय ऑलराउंडर और T20 World Cup के विजेता Hardik Pandya ने आज अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। वह T20I में नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं।

0
Hardik Pandya
Hardik Pandya

Hardik Pandya: भारतीय ऑलराउंडर और T20 World Cup 2024 के विजेता Hardik Pandya ने आज अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। T20 वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद ICC के t20i रैंकिंग में वह 222 अंकों के साथ नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। हालांकि इससे पहले पिछले महिने आई रैंकिंग में देखा गया था कि वह तीसरे नंबर के ऑलराउंडर बने थे।

वर्ल्डकप के फाइनल मैच में किया था शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें, Hardik Pandya ने वर्ल्डकप के फाइनल मैच में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने वर्ल्डकप के फाइनल मैच में 3 अहम विकेट लिए, जिसमें हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर जैसे खतरनाक बल्लेबाज भी शामिल थे। उन्होंने 177 का टारगेट डिफेंड करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम को 169 पर हीं रोक दिया। बताते चलें, अंतिम ओवर में प्रोटिाज को सिर्फ 16 रनों की जरुरत थी, और कप्ताम ने इसके लिए उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को चुना जिसने ओवर में सिर्फ 8 रन दिए और भारत को 7 रनों से जीत दिला दिया।

IPL में रहा था खराब प्रदर्शन

बता दें, भारतीय टीम में BCCI द्वारा वही खिलाड़ी चुने गए थे जिनका प्रदर्शन इस साल IPL 2024 में शानदार रहा था। लेकिन, मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर खराब, वहीं खेल में मिलता-जुलता प्रदर्शन होने के बावजूद भारतीय सेलेक्टर्स और कप्तान ने हार्दिक पर भरोसा दिखाया। जिसके बाद हार्दिक के औलोचकों ने टीम के सेलेक्शन पर काफी सवाल उठाए थे। हालांकि इसका जवाब हार्दिक ने अपने खेल से दिया और टीम को अंतिम ओवर में जीत दिलाई। इसके बाद आज ICC के नंबर-वन ऑल राउंडर होने का खिताब भी अपने नाम करके उन्होंने अपने हेटर्स की बोलती बंद कर दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version