Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंAsian Games 2023 : भारत ने एशियन गेम्स में 5 Gold मेडल्स...

Asian Games 2023 : भारत ने एशियन गेम्स में 5 Gold मेडल्स पर किया कब्जा, इन खिलाड़ियों का जलवा बरकरार

Date:

Related stories

Asian Games 2023: चीन में शुरू हुए एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार खेल प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। एक के बाद एक मेडल भारत की झोली में गिर रहे हैं।

भारत को मिले 24 गोल्ड


23 सितंबर से शुरू हुए एशियाई गेम्स में भारतीय खिलाड़ी अपनी एड़ी चोटी का जोर लगाकर दमदार तरीके से गेम को खेल रहे हैं। जिसके चलते हैं भारत की झोली में अब तक 24 मेडल आ चुके हैं। भारत के हिस्से में अभी तक 6 गोल्ड मेडल आए हैं। इसके अलावा भारत ने 8 सिल्वर मेडल अपने नाम किए हैं। वहीं ब्रॉन्ज मेडल की बात करें तो 10 ब्रॉन्ज मेडल भारत जीत चुका है।

भारत ने मेंस मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड पर कब्जा किया। बता दें कि सरबजोत सिंह, अर्जुन सिंह चीमा और शिव नरवाल ने मेंस में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भाग लिया था, जिसमें उन्होंने गोल्ड जीता।

भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन

एशियन गेम्स के चौथे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया। बुधवार को भारत की झोली में दो गोल्ड मेडल आए। इसके साथ ही तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल भारत ने जीते। एशियन गेम्स के चौथे दिन भारतीय शूटर्स ने अपना जलवा बरकरार रखा। हालांकि अभी भी चीन मेडल के मुकाबले में नंबर वन चल रहा है। चीन ने अब तक 140 मेडल जीते है, तो वहीं 76 गोल्ड मेडल चीन की झोली में गिरे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here