Home ख़ास खबरें AUS vs AFG: Rashid Khan ने किया सबको इमोशनल, बोले ‘अफगानिस्तान में...

AUS vs AFG: Rashid Khan ने किया सबको इमोशनल, बोले ‘अफगानिस्तान में क्रिकेट खुशी की एकमात्र वजह’

AUS vs AFG: Rashid Khan ने कहा है कि अफगानिस्तान में फिलहाल क्रिकेट हीं एकमात्र खुशी का श्रोत है, जिसके कारण लोग अपना जश्न मना पा रहे हैं।

0
AUS vs AFG
AUS vs AFG

AUS vs AFG: रविवार को अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया के हार के बाद कंगारु टीम की खूब किरकिरी हो रही है। इसी बीच अफगानिस्तान के कप्तान Rashid Khan ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फेंस मे ऐसी बात कह दी सभी सुनकर इमोशनल हो गए। बता दें, उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में फिलहाल क्रिकेट हीं एकमात्र खुशी का श्रोत है, जिसके कारण लोग अपना जश्न मना पा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद क्या बोले राशिद खान?

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से कुछ कारणों से बाइलेट्रल सीरीज के मना कर देने के बाद वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया को हराना अफगानिस्तान के लिए एक बहुत बड़ी सफलता है। इसलिए इस ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान Rashid Khan ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि इस मैच के बाद अब कोई उपाय निकलेगा। लेकिन, हम खुश होंगे, यदि कोई उपाय निकालता है तो.. ये सब कुछ सरकारों और राजनीति पर निर्भर करता है, मुझे इसके बारे में ज्यादा पता नहीं है और इसका जवाब भी नहीं है, लेकिन हम बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना पसंद करेंगे।”

‘मैंने पहले भी कहा है, क्रिकेट हमारे घर एकमात्र खुशी का श्रोत है’: Rashid Khan

AUS vs AFG मैच में जीत के बाद अफगानी कप्तान ने आगे टीम के जीत की खुशी मनाते हुए कहा, “मैनें पहले भी बताया है कि हमारे यहाँ क्रिकेट खुशी का एकमात्र जरिया है, जिससे लोग खुशी मना पा रहे हैं। हमें नहीं पता है कि हम इस वर्ल्डकप में कहा तक जाएंगे लेकिन हम उनके चेहरे पर खुशी ला पा रहे हैं, यह हमारे लिए खुशी की बात है। ऐसी जीत मुझे काफी सूकून देती है जब मैं देखता हूँ कि अफगानिस्तानियों के चेहरे पर खुशी है।”

तालिबान के कब्जे में है अफगानिस्तान

बताते चलें, फिलहाल अफगानिस्तान की टीम तालिबान जो एक सुन्नी इस्लामिक राष्ट्रवादी संगठन है, उसके कब्जे में है। जो लोगों को काफी प्रताड़ित करतें हैं, खास कर महिलाओं को बिल्कुल भी आज़ादी नहीं है। बता दें, महिलाओं के इसी कारण से कंगारु टीम ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कहने पर भी बाइलेट्रल सीरीज के लिए मना कर दिया था। उनका तर्क था कि जिस देश में महिलाओं को स्पोर्ट खेलने की आज़ादी ना हो उनके साथ टीम नहीं खेलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version