Home ख़ास खबरें Lok Sabha Election 2024 से पहले Punjab में AAP ने की कार्यकारी...

Lok Sabha Election 2024 से पहले Punjab में AAP ने की कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा, इन चेहरों को मिली संगठन में नई जिम्मेदारी

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाने के बाद अपनी जड़ें और गहरी जमाने की कोशिश शुरू कर दी हैं। अब AAP ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए पंजाब में पार्टी के संगठन को मजबूती देने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। इसके लिए AAP ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कल की महारैली के तुरंत बाद पंजाब इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा कर दी। उसने राज्य के मानसा जिले के बुढलाडा विधानसभा सीट से विधायक बुधराम को वर्किंग प्रेसीडेंट घोषित कर दिया है। बता दें पंजाब AAP स्टेट यूनिट के मौजूदा अध्यक्ष की जिम्मेदारी को सीएम भगवंत मान संभाल रहे थे।

महारैली के बाद लिया गया बड़ा फैसला

बता दें पंजाब AAP स्टेट यूनिट के मौजूदा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सीएम मान के पास है। चूंकि सीएम के पास काम की व्यस्तता अधिक है इसलिए समय की कमी के कारण पार्टी को एक कार्यकारी अध्यक्ष को नियुक्त करने की जरूरत समझी गई। इसके साथ ही पार्टी ने अन्य पदाधिकारियों में चार प्रदेश उपाध्यक्ष,महासचिव तथा यूथविंग अध्यक्षों की भी घोषणा कर दी गई। जिसमें बटाला से विधायक अमनशेर सिंह कलसी, उरमार से विधायक जसवीर सिंह राजा गिल, मुक्तसर से विधायक जगदीप सिंह काका बरार और खन्ना से विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंड आप के प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं।

इसे भी पढ़ेः AAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया ‘तानाशाही’

महासचिव और यूथविंग अध्यक्ष में

पार्टी की अन्य संगठनात्मक नियुक्तियों में पार्टी नेता जगरुप सिंह सेखावन को प्रदेश महासचिव, वहीं धरमकोट से विधायक देविंदरजीत सिंह लड्डी को पार्टी की यूथविंग का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। इन नियुक्तियों के साथ ही सीएम मान ने ट्वीट कर सभी नव नियुक्त संगठन पदाधिकारियों को बधाई दी।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version