Home ख़ास खबरें County Championship: बन गया क्रिकेट के इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी...

County Championship: बन गया क्रिकेट के इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने पिटवा दिए 1 ओवर में 43 रन

इंग्लिश फर्स्टक्लास क्रिकेट County Championship में क्रिकेट के इतिहास का एक नया रिकॉर्ड बन गया है जो इस सदी में कोई भी गेंदबाज नहीं चाहेगा।

0
County Championship
County Championship

County Championship: इंग्लिश फर्स्टक्लास क्रिकेट County Championship में क्रिकेट के इतिहास का एक नया रिकॉर्ड बन गया है जो इस सदी में कोई भी गेंदबाज नहीं चाहेगा। बता दें, County Championship में Leicestershire और Sussex के बीच इन दिनों एक बहुत बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है और इस मैच के चौथे दिन और आखिरी दिन बुधवार को Ollie Robinson बॉलिंग करने आए और क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर देकर चले गए।

दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Ollie Robinson ने बुधवार को ससेक्स और लीसेस्टरशायर के बीच एक ओवर में दूसरा सबसे अधिक रन देने का खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

County Championship: एक ओवर में लगे 6 चौके और 2 छक्के

बता दें, इस दौरान ससेक्स के रॉबिनशन के एक ओवर में 6 चौके और 2 छक्के लगे। उन्होंने इस ओवर में लीसेस्टरशायर के Louis Kimber को 3 नो-बॉल दिए, जिसमें सभी चौके के लिए गए। इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि यह क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर था, वहीं Louis Kimber इंग्लिश फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

बताते चलें, इससे पहले 1998 में Surrey के Alex Tudor ने लंकाशायर के Andrew Flintoff को एक ओवर में 38 रन दिए थे। वहीं, इस हफ्ते की शुरुआत में Surrey के हीं Dan Lawrence ने इंग्लैंड टीम के साथी Shoaib Bashir की गेंद पर इस स्कोर की बराबरी की थी।

एक ओवर में बने सबसे ज्यादा रन

रॉबर्ट वेंसWellington vs Canterbury (1989-90)77 runs
ओली रॉबिन्सनSussex vs Leicestershire (2024)43 runs
एलेक्स ट्यूडरSurrey vs Lancashire (1998)38 runs

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version