Home ख़ास खबरें CSK के खिलाड़ी Matheesha Pathirana बने LPL 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी;...

CSK के खिलाड़ी Matheesha Pathirana बने LPL 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी; जानें क्या है लंका प्रीमियर लीग?

IPL में गदर मचाने के बाद मे CSK के पेसर गेंदबाज Matheesha Pathirana को LPL 2024 के पाँचवें सीजन में सबसे ज्यादा मूल्य देकर खरीदा गया है।

0
Matheesha Pathirana
Matheesha Pathirana

LPL 2024: IPL में गदर मचाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर गेंदबाज Matheesha Pathirana को लंका प्रीमियर लीग के पाँचवें सीजन में सबसे ज्यादा मूल्य देकर खरीदा गया है। पथिराना को इस साल LPL 2024 के लिए कोलंबो स्ट्राइक्स ने 120,000 USD यानि लगभग एक करोड़ रुपये में खरीदा है, जो LPL के इतिहास की सबसे बड़ी बोली है।

IPL 2024 में Matheesha Pathirana का प्रदर्शन

Matheesha Pathirana को CSK ने काफी सस्ते दाम में खरीद लिया था। लेकिन, टीम के लिए उनके अच्छे प्रदर्शन की देन है कि LPL में उनकी सबसे बड़ी बोली लगी है। आपको बतो दें, Pathirana को चेन्नई ने मात्र 20 लाख में खरीदा था, लेकिन उन्होंने CSK को करोड़ो की जीत दिलाई।

उन्होंने इस साल सिर्फ 6 मैच में 7.68 के इकॉननमी से 13 विकेट लिए। जो काफी अच्छे प्रदर्शन का संकेत दे रहे है। हालांकि गेंदबाज चोटिल होने के कारण पूरा सीजन खेले बिना हीं अपने देश वापस लौट गए थे।

MS Dhoni को पिता के समान मानतें हैं Pathirana

Pathirana अपने देश वापस लौटने से पहले CSK को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह MS Dhoni को अपने पिता के जैसे मानतें हैं। क्योंकि, धोनी Pathirana को उसी तरह सलाह देतें हैं, उसी तरह केयर करतें हैं जैसे उनके पिता करतें हैं। Pathirana ने यह भी कहा था कि पिता के बाद धोनी हीं हैं जो उन्हें छोटी-छोटी बातें बतातें हैं, जो उनके जीवन में बड़ा बदलाव लाती हैं।

क्या है लंका प्रीमियर लीग?

लंका प्रीमियर लीग (LPL) भी IPL के तरह हीं श्रीलंका में T20 फॉर्मेट में खेले जाने वाला लीग है। यह लीग 2020 से पाँच श्रीलंकाई शहरों का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों द्वारा हर साल आयोजित किया जा रहा है। LPL 2024 इस लीग का चौथा सीजन होगा। इस साल यह लीग 1 जुलाई 2024 को शुरू होकर 21 जुलाई तक खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version