Home ख़ास खबरें Delhi Flood: दिल्ली में यमुना ने पार किया डेंजर लेवल, बाढ़ की...

Delhi Flood: दिल्ली में यमुना ने पार किया डेंजर लेवल, बाढ़ की वजह से बंद किए ये रास्ते, देखें एडवाइजरी

0

Delhi Flood: पिछले कुछ समय से लगातार बारिश के कारण राजधानी दिल्ली में यमुना का जलस्तर अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। ऐसे में आपको बता दें कि, यमुना नदी ने खतरे के निशान को पार कर दिया है जिसकी वजह से निचले इलाके डूब गए हैं। इसी के साथ बाढ़ का पानी सड़कों पर पहुंच गया है जिससे आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नदी के उफान पर होने की वजह से रिंग रोड, निगम बोध घाट, यमुना बाजार, मॉनेस्ट्री मार्केट और भैरव मार्ग समेत कई सड़कों पर यातायात प्रभावित होता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में दिल्ली की स्थिति को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात की व्यवस्था में काफी बदलाव किए हैं। ऐसे में लोगों को सलाह दी जाती है कि वह घर से निकलने से पहले ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी को जरूर पढ़ें।

इन इलाकों में यातायात बाधित

यमुना के जलस्तर बढ़ने की वजह से बिहारी रिंग रोड में वजीराबाद से विकास मार्ग एवं महात्मा गांधी रोड पर कालीघाट से दिल्ली सचिवालय के बीच यातायात बाधित हो सकता है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, रानी झांसी रोड से आईएसबीटी जाने वाले व्यवसायिक वाहनों को वीर बंदा बैरागी मार्ग से न्यू रोहतक रोड पर भेजा जाएगा। इसी के साथ दिल्ली में उन वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी जिन्हें दूसरे राज्यों में जाना है। उन्हें ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का रास्ता का इस्तेमाल करना होगा।

Also Read: 2 दिवसीय यात्रा पर फ्रांस के लिए रवाना हुए PM Modi, अंतरिक्ष सहित विभिन्न क्षेत्रों के संबंधों में करेंगे बातचीत

ट्राफिक पुलिस ने वाहन चालकों से की अपील

साथ ही गाजियाबाद से आने वाली बसों को सलेमपुर मेट्रो स्टेशन पर ही रोक दिया जाएगा क्योंकि कश्मीरी गेट बस अड्डे में पानी भर गया है। ऐसे में गाजियाबाद से आने वाले अन्य वाहनों को पुस्ता रोड पर भेज दिया जाएगा। इसी के साथ वजीराबाद के मजनू का टीला की तरफ आने वाले वाहनों को मुकरबा चौक की तरफ भेजा जाएगा। साथ ही ट्राफिक पुलिस ने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि, वह इस समय यमुना किराने वाले निचले हिस्से के आसपास ना जाए।

Also Read: Delhi Flood Alert: दिल्ली की ओर तेजी से बढ़ रहा खतरा, निचले इलाकों में घुसा यमुना का पानी, धारा 144 लागू

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version