Home ख़ास खबरें Gujrat News: जूनागढ़ में दरगाह को नोटिस जारी करने पर मचा बवाल,...

Gujrat News: जूनागढ़ में दरगाह को नोटिस जारी करने पर मचा बवाल, बेकाबू भीड़ ने कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

0

Gujrat News: गुजरात में जहां एक तरफ चक्रवात बिपरजॉय अपना तूफानी आतंक मचा रहा है। वही दूसरी गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह को लेकर जबरदस्त तरीके से बवाल मचा। कल यानी शुक्रवार रात को जूनागढ़ में दरगाह के अवैध निर्माण को लेकर प्रशासन ने नोटिस जारी किया था जिसके बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए। बेकाबू भीड़ ने पथराव किया और पुलिस चौकी पर भी जमकर हमला किया। उपद्रवियों पर किए गए इस हमले में डिप्टी एसपी, महिला एसआई और एक पुलिसकर्मी खबर सामने आ रही है।

पुलिसकर्मियों पर की पत्थरबाजी

दरगाह के अवैध निर्माण को लेकर जब पुलिस ने नोटिस जारी किया तो इसके विरोध में रात 9 बजे 200 से 300 लोग दरगाह के पास पहुंच गए और चारों तरफ से गांव को घेर लिया। ऐसे में जब पुलिस उन्हें हटाने के लिए दरगाह के पास पहुंची तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर ही पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसी के साथ बेकाबू भीड़ ने कई गाड़ियों को किया आग के हवाले भी किया। फिलहाल ऐसा बताया जा रहा है कि, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में कर लिया है। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Cyclone Biparjoy: गुजरात में चक्रवात बिपरजॉय ने मचाया तांडव, 2 लोगों की मौत, 22 घाय

क्या है पूरा मामला ?

गुजरात के जूनागढ़ में मजेवड़ी गेट के सामने रास्ते के बीचो बीच एक दरगाह बनाई गई है। ऐसे में महानगर पालिका ने इस दरगाह को हटाने के लिए नोटिस जारी किया था। इस नोटिस में लिखा हुआ था कि, यह धार्मिक स्थल अवैध तरीके से बनाया गया है। 5 दिनों के अंदर यह धार्मिक स्थल के कानूनी तौर पर सही होने के सबूत पेश कीजिए वरना यह धार्मिक स्थल तोड़ दिया जाएगा और इसका खर्चा आपको देना होगा। नोटिस को पढ़ते ही लोग आग बबूला हो गए और इसका विरोध करने लगे। जिसके बाद शुक्रवार की रात लोगों का गुस्सा बेकाबू हुआ और सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, उपद्रवियों ने केंद्रीय मंत्री आरके रंजन के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version