Home ख़ास खबरें Horoscope Today 20th June 2023: झगड़े से बचें वृषभ राशि के जातक,...

Horoscope Today 20th June 2023: झगड़े से बचें वृषभ राशि के जातक, तुला राशि वालों को होगा धन लाभ, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

0
Horoscope Today 20th June 2023
Horoscope Today 20th June 2023

Horoscope Today 20th June 2023: ज्योतिष गणना के मुताबिक 20 जून 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। जॉब में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। जीवन साथी आपको कोई नया कार्य शुरू कराएगे, जिसमें वह आपकी पूरी सहायता करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। मित्रों की सहायता से आपको आय के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यापार कर रहे जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे। यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज आपका किसी से तीखा झगड़ा हो सकता है, इस झगड़े से बचने की कोशिश करें, नहीं तो परेशानी होगी। स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें। आज निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। बच्चों का भरपूर सहयोग मिलेगा। बच्चों को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक के स्थान की यात्रा पर जाएंगे। अगर आपका कोई कार्य धन के कारण डूब गया था तो वह आज पूरा होगा। आप किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो वह कामयाब होगी।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है। आज आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। दूसरों की मदद के लिए भी आगे बढ़ेंगे। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में रूका हुआ धन भी आज आपको वापस मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आपको अपने पहले किए गए निवेश का भी पूरा लाभ मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आप किसी प्रॉपर्टी को बेचने की सोच रहे हैं, तो वह आज आपके अच्छे दामों में बिक सकती है। जॉब में सफलता व व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे। चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र से बाहर काम मिलेगा और उन्हें आश्चर्य और मिश्रित आनंद मिलेगा। आप किसी सेलिब्रेशन का हिस्सा बनेंगे। नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। अगर आपका धन कहीं फस गया था तो वह

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। जॉब कर रहे जातकों को आज जॉब में किसी अन्य व्यक्ति के कारण परेशानी हो सकती है। जॉब में थोड़ी तनाव की स्थिति भी रहेगी। मीडिया व आईटी जॉब से सम्बद्ध जातकों के प्रोमोशन की बात चलेगी। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बनाएंगे। अपने आस पास के लोगों से अच्छे संबंध बनाए रखें, लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग तारीफ करेंगे।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका उत्तम रहने वाला है। आज आपका बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूरा होगा। नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। आज आपको आर्थिक और पारिवारिक क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। मित्रों के साथ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए मौज मस्ती से भरी रहेगी। आज आपको अपने रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत बनेगी। आप सभी का धन लौटाने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा। हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है। आज आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा। जो लोग आईटी व बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा। जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा। अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे। आज आपको व्यापार में सफलता मिलेगी। निर्णय लेने की क्षमता में सुधार आएगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आज आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आपका नौकरी में धन फंस गया तो वह भी आज आपको मिलेगा। किसी मित्र की सहायता से आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे। आज आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता दिख रहा है। आज अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी, शांत स्वभाव अपनाएं और सोच समझ कर शब्दों का इस्तेमाल करें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है। परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आपका कोई अटका हुआ कार्य भी पूरा होगा और आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा था तो वह भी समाप्त होगा। आज आपको अपने किसी परिचित की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों को सफलता प्राप्त होगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के संकेत हैं। आज आप अपने कामों को समय पर पूरा न करने के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आपको शुभ समाचार मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दोनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा उनके लिए सुखद रहेंगी। नौकरी कर रहे जातको को कोई नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज आपको कारोबार में सफलता मिलेगी। यदि आज आप अपने धन का निवेश किसी प्रॉपर्टी आदि में करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आज किसी ग्रह कलेश की वजह से मन में उदासी रहेगी।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, आज उन्हें किसी परिचित की सहायता से नौकरी मिल सकती है। आज आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। आप अपने सभी रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे। आज आप किसी प्लॉट, भवन को खरीदने की योजना बनाएंगे। आज का सारा दिन आप पुरानी चीजों को साफ करने में व्यतीत करेंगे, पुरानी यादें ताजा होंगी। आज आपको अपने धन का निवेश सोच समझकर करना होगा, नहीं तो वह किसी गलत जगह हो सकता है।

ये भी पढ़ें: PM Modi के अमेरिका दौरे का क्रेज, न्यूजर्सी के एक रेस्तरां ने बना डाली स्पेशल ‘मोदी जी’ थाली, खूब पसंद कर रहे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version