Sunday, October 20, 2024
Homeख़ास खबरेंICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG: क्या भारत दर्ज कर...

ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG: क्या भारत दर्ज कर पाएगा Super-8 में पहला जीत? जानें पिच रिपोर्ट से लेकर ड्रीम 11 और संभावित प्लेइंग 11 तक

Date:

Related stories

Rohit Sharma Viral Video: T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान के स्वागत में बिछी पलकें, देखें बचपन के दोस्तों का खास अंदाज

Rohit Sharma Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद, बीते कल यानी 4 जुलाई को बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की।

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है।

ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG: टी20 वर्ल्डकप 2024 का 43वां और Super-8 का तीसरा मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच आज बारबाडोस में खेला जाएगा। बता दें, सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की होड़ में दोनों टीमें आज अपना मैच जीतने का पूरा प्रयाश करेंगी।

इससे पहले इस वर्ल्डकप के ग्रुप स्टेज के मैचों में भारत ने जहाँ चार में से तीन मैचत में जीत दर्ज की है और एक मुकाबला रद्द हो गया था, तो वहीं अफगानी टीम भी अपने लगातार तीन मैच जीत कर क्वालीफाई कर लिया था। हालांकि ग्रुप के अंतिम मुकाबले में राशिद खान की टीम को वेस्टइंडिज से हार का सामना करना पड़ा था।

अफगानिस्तान का बॉलिंग अटैक भारत के लिए चुनौति

बता दें, अफगानी टीम के ब़ॉलर्स इस वर्ल्डकप में खूब फॉर्म में दिखे हैं। टीम के फजल-हक़-फारुक़ी ने खूब विकेट चटका रहे हैं। उन्होंने सिर्फ 4 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। वहीं कप्तान राशिद खान भी शानदार फॉर्म में है। यह भारतीय टीम के बल्लेबाजी के लिए एक चुनौति होगी, क्योंकि टीम के कई बल्लेबाज वैसे फॉर्म में नहीं दिखें हैं जैसे उन्होंने IPL 2024 में परफॉर्म किया था।

हालांकि इस दौरान भारतीय बॉलर्स भी कुछ कम नहीं हैं, उन्होंने भी टीम के लिए शानदार परफॉर्मेंस दी है। जस्प्रित बुमराह और अर्शदीप सिंह तो अपने स्विंंग और यॉर्कर से बल्लेबाजों को ऐसे चकमा दे रहे हैं कि उन्हें पता हीं नहीं लग पा रहा कि बॉल आई कब और गई कब। आज के मैच के लिए भारतीय टीम अपने प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है और कुलदीप के रुप में एक अतिरिक्त स्पिनर रखने की कोशिश करेगी।

ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG की पिच रिपोर्ट

बारबाडोस के केंगिस्टन ओवल की पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोंनों को मदद मिलते देखा जा सकता है। हालांकि पिच पर पहले बैटिंग करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलते देखा जा सकता है, इसलिए पिच के लिए टॉस एक बड़ फैक्टर साबित हो सकता है।

बारबाडोस के मौसम में आज नमी देखने को मिल रही है। स्टेडियम के ऊपर बादल छाए रहेंगें और आज 14% बारिश के आने की संभावना भी दिख रही है। बता दें, इसस पहले भारत का कनाडा के खिलाफ एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

कब और कहाँ देखें मैच?

भारत और अफगानिस्तान के बीच यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर रात 8 बजे से देख सकतें हैं, वहींं मैच के लिए टॉस 7.30 बजे होगा। इसके अलावा इंग्लिश कमेंट्री के लिए Star Sports 1 HD और SD channels तथा हिन्दी कमेंट्री के लिए Star Sports 3 HD और SD channels का उपयोग कर सकतें हैं।

ड्रिम-11 की फैंटेसी टीम

आज भारत और अफगानिस्तान के मैच के लिए दो फैंटेसी टिमें बनाई गई है, जिसे आप अपने ड्रिम-11 के फैंटेसी टीम का हिस्सा बना सकतें हैं। लेकिन, इससे पहले कृपया इसे अपनी ओर से जाँच लें।

टीम-1

ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG Dream 11
ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG Dream 11

टीम-2

ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG Dream 11
ICC T20 World Cup 2024 IND vs AFG Dream 11

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजल-हक-फारूकी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories