Home ख़ास खबरें ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA: भारत ने 7 विकेट...

ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA: भारत ने 7 विकेट से जीतकर Super-8s में किया क्वालीफाई, अर्शदीप और सूर्या का चला जादू

ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA: भारत औऱ अमेरिका के खिलाफ मैच में भारत ने 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया है।

0
ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA
ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA

ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA: भारत औऱ अमेरिका के खिलाफ मैच में भारत ने 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया है। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद अर्शदीप सिंह की शानदार स्पेल की बदौलत भारतीय टीम ने अमेरिका को 110 रनों के स्कोर पर हीं रोकने में कामयाब हो सकी।

इसके बाद बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव और शिवम दूबे के ताबड़तोड़ पार्टनरशिप की बदौलत भारत यह मैच जीतने में कामयाब हो गया। इसके साथ हीं भारत ग्रुप-A से सुपर-8 में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।

विकेट लेने के मामले में अर्शदीप ने बुमराह को छोड़ा पीछे

आपको बता दें, मैच में अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर से हीं अमेरिका पर दबाव बनाए रखा। तेज गेंदबाज ने पहले ओवर में हीं दो विकेट झटके औऱ सिर्फ तीन रन दिए। इसके बाद गेंदबाज ने अपने चार ओवर के स्पेल में अमेरिकी ब्ल्लेबाजों को दबाव में बनाए रखा औऱ 4 विकेट निकाले। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 9 रन हीं दिए, जिस कारण वह मैच के प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।

इस 4 विकेट के साथ हीं अर्शदीप ने इस T20 World Cup 2024 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में पिछले मैचों से आगे चल रहे जस्प्रित बुमराह को पीछे छोड़ दिया।

सूर्या ने लगाए जबरदस्त 50, शिवम के साथ की 72 रनों का पार्टनरशिप

ICC T20 World Cup 2024 IND vs USA: इस शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भारत की शुरुआत ठीक नहीं रही और टीम को दूसरी हीं गेंद पर सौरभ नेत्रवलकर ने सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली को आउट कर दिया। इसके बाद ऋषभ पंत औऱ कप्तान रोहित शर्मा पारी को संभालने की कोशिश कर हीं रहे थे कि नेत्रवलकर ने एक बार फिर तीसरे ओवर में कप्तान को चलता कर दिया। जिसके बाद भारतीय टीम बिल्कुल बैकफुट पर आ गई।

हालांकि इस दौरान ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने अच्छा क्रिकेट खेला और भारत की पारी को संभालने में कामयाब हुए, लेकिन तभी अली खान ने विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को भी आउट कर दिया। फिर पिछले दिनों अपनी फॉर्म को लेकर काफी ट्रोलिंग का शिकार रहे शिवम दूबे और सूर्यकुनार यादव ने भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेल कर 10 गेंद रहते 7 विकेट से जीत अपनी झोली में डाल लिया।

क्या अमेरिका कर पाएगा सुपर-8 में क्वालीफाई?

आपको बता दें, भारत के जीत के बाद टीम सुपर-8 का हिस्सा बन चुकी है, जिससे होकर सेमीफाइनल का रास्ता गुजरता है। इसके साथ हीं भारतीय टीम ने ICC T20 World Cup 2024 में अपनी जीत की हैट्रीक लगा दी है। इसके बाद टीम का अगला मुकाबला फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ खेला जाएगा।

हालांकि अमेरिका के हार के बाद देखना दिलचस्प होगा कि ग्रुप-A में भारत के बाद सुपर-8 में जाने वाली टीम कौन-सी होगी? क्योंकि इसके बाद पाकिस्तान के भी क्वालीफाई करने के चांसेस बढ गए हैं। हालांकि अमेरिकी टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ मैच जीत जाती है तो पाकिस्तान का सफर T20 World Cup 2024 में खत्म हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version