Home ख़ास खबरें ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2: क्या भारत आज भर पाएगा...

ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2: क्या भारत आज भर पाएगा 2022 का घाव? जानें पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 और संभावित 11

ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2: गुयाना में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला आज रात 8 बजे से खेला जाएगा।

0
ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2

ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2: गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला आज रात 8 बजे से खेला जाएगा। मैच में देखना दिलचस्प होगा कि आज किस टीम का काफिला फाइनल की ओर रुख करेगा और कौन-सी टीम का सफर आज खत्म होगा।

बता दें, ये भी देखने लायक होगा कि क्या भारतीय टीम 2022 की चैम्पियन इंग्लैंड से अपने सेमीफाइनल में हार का बदला ले पाएगी या रोहित शर्मा एक बार फिर फेल हो जाएंगे? बताते चलें आज जो भी टीम जीतेगा वह 29 जून शनिवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला Barbados के Kensington Oval में खेलेगी।

किन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र?

आज ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2 मैच में इंग्लैंड की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर, फिल सॉल्ट पर बल्लेबाजी में ज्यादा नज़र रह सकती है। वहीं भारत की ओर से अकेले अपने दम पर भारत को ऑस्ट्रेलिया से जीताने वाले Rohit Sharma से एक बार फिर धमाकेदार पारी की उम्मीद की जाएगी। वहीं Virat Kohli से भी एक IPL 2024 पारी खेलने की उम्मीद की जाएगी, क्योंकि अबतक वह ओपनिंग में फेल रहे हैं।

गेंदबाजी की बात करें तो लो पिच होने के कारण कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा औऱ अक्षर पटेल को इसमें ज्यादा फायदा हो सकता है। वहीं इंग्लिश टीम में आदिल राशिद, मोइन अली और लियाम लिविंग्स्टोन भारत के बल्लेबाजों के लिए खतरा हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच पर भारतीय टीम पहली बार अपना मुकाबला खेलेगी, जिसके लिए भारत ने चार-चार स्पिनर्स को इस टूर्नामेंट में लेकर आए थे। स्पिन के लिए दमदार इस पिच पर बल्लेबाजों को रन के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है। इस पिच की एवरेज रन स्कोर 140 की है, लेकिन दोंनों हीं टीमें इसे पार कर 160 तक का रन बनाने का प्रयाश करेंगी।

मौसम का हाल

गुयाना में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है औऱ आज का मैच भी बारिश की भेंट चढने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि यहाँ बुधवार को थोड़ी धूप निकली थी, और दोनों टीमों ने अपनी प्रैक्टिस की थी।

कब और कहाँ देखें मैच?

भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच सोमवार 27 जून को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर रात 8 बजे से देख सकतें हैं, वहींं मैच के लिए टॉस 7.30 बजे होगा। इसके अलावा इंग्लिश कमेंट्री के लिए Star Sports 1 HD और SD channels तथा हिन्दी कमेंट्री के लिए Star Sports 3 HD और SD channels का उपयोग कर सकतें हैं।

ड्रिम-11 की फैंटेसी टीम

आज भारत और इंग्लैंड मैच के लिए दो फैंटेसी टिमें बनाई गई है, जिसे आप अपने ड्रिम-11 के फैंटेसी टीम का हिस्सा बना सकतें हैं। लेकिन, इससे पहले कृपया इसे अपनी ओर से जाँच लें।

टीम-1

ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2 Dream 11
ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2 Dream 11

टीम-2

ICC T20 World Cup 2024 INDvsENG Semifinal2 Dream 11

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जस्प्रित बुमराह।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोइन अली, विल जैक, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, रीस टॉपले।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version