Home ख़ास खबरें ICC T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच के लिए न्यूयॉर्क...

ICC T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच के लिए न्यूयॉर्क में बढाई गई सुरक्षा, Lone wolf attack की आशंका

ICC T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच 9 जून को खेला जाना है। इस बीच यह दावा किया जा रहा है कि स्टेडियम में Lone wolf attack हो सकता है।

0
ICC T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच में Lone wolf attack की आशंका
ICC T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच में Lone wolf attack की आशंका

ICC T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 9 जून को ICC T20 World Cup 2024 का मैच खेला जाना है। लेकिन, इससे पहले न्यूयॉर्क के Nassau County Cricket Stadium में आतंकवादी हमले को लेकर मिल रहे धमकी के मद्देनज़र स्टेडियम की सुरक्षा बढा दी है। पुलिस ने दावा किया है कि इस हाई प्रोफाइल मैच के दौरान ‘Lone wolf attack’ हो सकता है, जिसमें कई लोगों की जान जा सकती है।

क्या है ‘Lone wolf attack’?

ICC T20 World Cup 2024 के IND vs PAK मैच के लिए नासाउ काउंटी के एग्जक्यूटीव ब्रूस ब्लेकमैन और पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने यह दावा किया है कि स्टेडियम में Lone wolf attack हो सकता है। स्थानिय पुलिस के अनुसार, Lone wolf attack एक तरह का मास मर्डर है, जो किसी एक व्यक्ति द्वारा किसी पब्लिक प्लेस पर की जाती है।

अब ऐसा हीं हमला नासाउ काउंटी में भी होने की आशंका है। क्योंकि, न्यूयॉर्क के Eisenhower Park में स्थित नासाउ काउंटी और आस-पास के कई शहरों में रोज धमकियॉं मिल रहीं हैं, और पुलिस इन धमकियों को सीरियसली लेकर सुरक्षा बढाने में लगी हुई है।

9 जून को नासाउ काउंटी सबसे सेफ प्लेस: Police Commissioner का दावा

हालांकि, इस बारे में Police Commissioner Ryder ने कहा, “मैं गारंटी देता हूँ, 9 जून को नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में IND vs PAK मैच के दौरान देश की सबसे बड़ी सेक्योरिटी रहेगी और यह सबसे सेफ प्लेस होगा। हम इसके लिए सभी डिटेल्स को ध्यान में रखेंगे और आगे बढेंगे। पब्लिक सेफ्टी हमारी सबसे बड़ी प्रायोरिटी है और हम दावा करतें हैं, क्रिकेट वर्ल्डकप बिल्कुल अच्छे से औऱ आनंददायक तरिके से होगा।”

क्या कहा ICC ने?

इस पूरे घटना क्रम को लेकर जब ICC के एक स्पोकपर्सन से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सबकी सेक्योरिटी औऱ सेफ्टी हमारी पहली जिम्मेदारी है। इसके लिए हम सबसे पहले होस्ट देशों के अथॉरिटीज से काफी क्सोजली काम करते हैं और मैच के दौरान की सभी रिस्क्स को ध्यान में रखकर अपने प्लानिंग्स को अमल में लाने का प्रयाश करतें हैं और हम ऐसा हीं कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version