Sunday, October 20, 2024
Homeख़ास खबरेंICC T20 World Cup BAN vs NED: किसकी होगी सुपर-8 में एंट्री?...

ICC T20 World Cup BAN vs NED: किसकी होगी सुपर-8 में एंट्री? जानें पिच रिपोर्ट से लेकर ड्रीम-11 और संभावित प्लेइंग 11 तक

Date:

Related stories

Rohit Sharma Viral Video: T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान के स्वागत में बिछी पलकें, देखें बचपन के दोस्तों का खास अंदाज

Rohit Sharma Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद, बीते कल यानी 4 जुलाई को बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की।

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है।

ICC T20 World Cup 2024 BAN vs NED: आज बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिलेगा। मैच में देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सी आज सुपर-8 में प्रवेश पाती है, क्योंकि ग्रुप- D में अबतक सिर्फ साउथ अफ्रीका ने सुपर-8 में प्रवेश किया है। इसके साथ हीं ग्रुप में शामिल श्रीलंका की टीम पहले ही बाहर हो चुकी है। ऐसे में सुपर-8 में जाने के लिए सिर्फ 3 टीमों के पास मौका है, जिसमें कोई 1 टीम आज बाहर हो सकती है।

ग्रुप-D के पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका 6 अंकों के साथ पहले स्थान है। वहीं, बांग्लादेश 2 अंकों और 0.075 के साथ NRR (नेट रन रेट) के साथ दूसरे और 0.024 के NRR के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। बता दें, आज दोनों बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच मुक़ाबला रात 8 बजे से सेंट विंसेंट में किंग्सटाउन के अर्नोस वले स्टेडियम में खेला जाएगा।

सेंट विंसेंट की पिच रिपोर्ट

आपको बता दें, सेंट विंसेंट के अर्नोस वले की पिच पारंपरिक वेस्टइंडीज पिच के जैसी है जहाँ स्पिनर्स को काफी मदद मिलती हुई दिखेगी। इसके अलावा मैच में बल्लेबाजों को बॉलिंग से काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। पिच पर अबतक खेले गए 5 मैचों में हाईएस्ट स्कोर 158 रहा है।

कब और कहाँ देखें मैच?

आपको बता दें, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर देख सकतें हैं। इसके अलावा इंग्लिश कमेंट्री के लिए Star Sports 1 HD और SD channels तथा हिन्दी कमेंट्री के लिए Star Sports 3 HD और SD channels का उपयोग कर सकतें हैं।

ICC T20 World Cup 2024 BAN vs NED: हेड टू हेड

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच अबतक सिर्फ T20 World Cup में 4 मैच खेले गए हैं। जिसमें 3 में बांग्लादेश के खिलाड़ी तो 1 मैच नीदरलैंड्स ने अपने नाम किये हैं। इसलिए आज के मैच में भी बांग्लादेश के बाजी मारने के ज्यादा चान्सेस हो सकते हैं।

ड्रिम-11 की फैंटेसी टीम

इस मैच में दोंनों टीमों के बीच आज एक बड़ा जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। इसलिए आज के मैच के लिए दो फैंटेसी टिमें बनाई गई है, जिसे आप अपने ड्रिम-11 के फैंटेसी टीम का हिस्सा बना सकतें हैं। लेकिन, इससे पहले कृपया इसे अपनी ओर से जाँच लें।

टीम-1

ICC T20 World Cup 2024 BAN vs NED Dream 11
ICC T20 World Cup 2024 BAN vs NED Dream 11

टीम-2

ICC T20 World Cup 2024 BAN vs NED Dream 11
ICC T20 World Cup 2024 BAN vs NED Dream 11

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

बांग्लादेश: तौहीद हृदोय, तंजीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), जेकर अली, नजमुल हुसैन शन्टो (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, रिशाद हुसैन, महमुदुल्लाह और शाकिब अल हसन।

नीदरलैंड्स: माइकल लेविट, मैक्स ओ’डोड, विक्रमजीत सिंह, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), तेजा निदामनुरू, टिम प्रिंगल, विवियन किंग्मा, पॉल वैन मीकेरेन, लोगान वैन बीक, बास डी लीडे और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories