Home ख़ास खबरें IND vs PAK: ICC T20 World Cup में पहली बार पाकिस्तान ने...

IND vs PAK: ICC T20 World Cup में पहली बार पाकिस्तान ने किया भारत को ऑल-आउट, 119 रनों पर सिमटी भारतीय पारी

आज IND vs PAK के मुकाबले की पहली पारी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। पॉवरप्ले में भारत ने अच्छी बल्लबाजी का नमूना पेश किया और 50 रन बनाए।

0
ICC T20 World Cup 2024 IND vs PAK
ICC T20 World Cup 2024 IND vs PAK

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच आज के मुकाबले की पहली पारी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। पॉवरप्ले में भारत ने अच्छी बल्लबाजी का नमूना पेश किया और 50 रन बनाए। लेकिन, 12वें ओवर में सूर्यकुमार यादव के आउट हो जाने के बाद टीम की पारी धड़ल्ले से गिरती चली गई और टीम 119 रनों के एक छोटे टोटल पर हीं ऑल-आउट हो गई।

नसीम शाह ने की शानदार गेंदबाजी

इस बड़े मुक़ाबले में पाकिस्तान ने शुरुआत में विकेट जरूर निकाले लेकिन फिर भी भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रनरेट को बनाए रखा। मैच में नसीम शाह ने शानदार अनुभव का प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने पहले विराट कोहली और अक्षर पटेल जैसे अहम बल्लेबाजों को आउट किया फिर मिडल आर्डर में भारत के बल्लेबाज शिवम दूबे को मात्र 3 रनों पर बोल्ड कर दिया। नसीम शाह ने अपने 4 ओवर के स्पेल के दौरान सिर्फ 21 रन दिए।

ऋषभ पंत ने सम्भाली भारतीय पारी

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मुक़ाबले में भारत के X फैक्टर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार योगदान दिया। उन्होंने अकेले एक छोर से भारत की पारी को लंबे समय तक सम्भाले रखा। पंत ने इस दौरान 31 गेंदों में 42 रन बनाए और भारत की ओर से सबसे ज्यादा 6 चौके लगाए।

भारत ने 6 ओवर में गंवाए 6 विकेट

भारत ने शुरुआत के ओवरों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और 11 ओवरों तक 89 रन बनाए थे। लेकिन सूर्यकुमार यादव के आउट हो जाने के बाद टीम की मजबूती गिरती चली गई। इस दौरान भारतीय टीम ने 6 ओवरों में 6 विकेट गँवाए। मैच में दूसरी चौंकानें वाली बात यह रही कि भारत के 3 खिलाड़ियों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version