Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंIndependence Day 2024: सज गया लाल किला, कड़ी सुरक्षा के बीच PM...

Independence Day 2024: सज गया लाल किला, कड़ी सुरक्षा के बीच PM मोदी देंगे अपना 11वां भाषण

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब में रोजगार की भरमार! CM Mann ने चुन-चुनकर किया कार्यों का उल्लेख; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार रोगजार पर विशेष ध्यान देने का काम कर रही है। इस क्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों में निवेश को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि युवाओं के लिए नए-नए अवसरों का सृजन किया जा सके।

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, बोले- ‘सभी क्रांतिकारी योद्धाओं…’

Independence Day 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज बड़े धूम-धाम से 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पंजाब के जालंधर में भी श्री गुरु गोबिंद सिंह जी स्टेडियम में एक समारोह आयोजित किया गया।

Independence Day 2024: आज देशभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. जिसकी सभी तैयारियां लाल किले पर पूरी कर ली गई हैं. इस भव्य कार्यक्रम के लिए 6000 लोगों को आने का आमंत्रण दिया गया है. सुबह 7.30 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे वहीं, 7.33 मिनट से देश की जनता को इस खास मौके पर संबोधित करेंगे.

लेकिन इससे पहले वह 7.17 बजे के आस-पास लाल किला पहुंचेंगे. यहां पर पीएम मोदी को 7.19 बजे गार्ड ऑफ ऑनर सम्मान मिलेगा. इसके बाद पीएम मोदी तीनों सेनाओं के अध्यक्षों से मिलेंगे.

कई बड़ी हस्तियां कर सकती हैं शिरकत

पीएम मोदी के भाषण के बाद 8.30 बजे राष्ट्रगान होगा. आपको बता दें, लाल किले पर कड़ी सुरक्षा रखी गई है। कई हाईटेक चीजों से जमीन से लेकर आसमान पर नजर रखी जा रही है. कड़ी सुरक्षा के बीच पीएम मोदी अपना ऐतिहासिक भाषण देंगे. आजादी के इस मौके पर कई बड़ी हस्तियां लाल किले पर पहुंचे सकती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, आज के स्वतंत्रता दिवस की थीम विकसित भारत @2024 रखा गई है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories