Home ख़ास खबरें IPL 2024 KKR vs MI: क्या आज प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी...

IPL 2024 KKR vs MI: क्या आज प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी कोलकाता? जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

IPL 2024 KKR vs MI: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL 2024 का 60वां मुकाबला आज इडेन गार्डेेंस में खेला जाएगा।

IPL 2024 KKR vs MI

IPL 2024 KKR vs MI: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL 2024 का 60वां मुकाबला आज इडेन गार्डेेंस में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों के बीच हुए मुकाबले में KKR को 24 रनों से जीत मिली थी। आज का मैच जीतकर कोलकाता की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है। वहीं, मुंबई की टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है, लेकिन अपनी इज्ज़त बचाने के लिए आज का मैच जीतना चाहेगी।

कोलकाता के खिलाफ मुंबई का 69% सक्सेस रेट

IPL 2024 Points Table
IPL 2024 Points Table

आपको बता दें, कोलकाता की टीम ने इस सीजन में भले हीं बाजी मार ली हो लेकिन, MI के खिलाफ टीम का सक्सेस रेट 69% रहा है। कोलकाता की ओर से सुनील नारायण हाइएस्ट स्कोरर हैं तो वहीं तिलक वर्मा ने मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। सबसे ज्यादा विकेट के मामले में KKR की ओर से वरूण चक्रवर्ती (16) हैं तो MI की ओर से सबसे ज्यादा जस्प्रित बुमराह (18) ने लिए हैं।

फिलहाल कोलकाता की टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है, वहीं मुंबई प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। इसका प्वाइंट्स टेबल में 9वां स्थान है।

KKR vs MI की पिच रिपोर्ट

KKR vs MI Pitch Report

ईडेन गार्डेन की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मददगार साबित होती है। इसी पिच पर पंजाब किंग्स ने इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया था। पिच पर काफी रन बरसतें हैं और छक्के-चौकों की बरसात होती है। हालांकि, टॉस जीतने वाली पहले गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी। क्योंकि, रात होने के साथ ओंस के कारण यहां बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है।

KKR vs MI के हेड टू हेड

हालांकि पिछले मैच में मुंबई को कोलकाता से हार मिली थी लेकिन कोलकाता और मुंबई के बीच मुकाबलों में अबतक मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच अबतक 33 मुकाबले हुए हैं।

कुल मैच33
KKR जीती10
MI जीती23

KKR की संभावित प्लेयिंग 11

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।

MI की संभावित प्लेयिंग 11

रोहित शर्मा, ईशान किशन (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, जसप्रित बुमरा, नुवान तुषारा।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

KKR vs MI Dream 11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

KKR vs MI Dream 11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से कोलकाता के इडेन गार्डेंस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version