Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंIPL 2024 RCB vs DC: दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है आज...

IPL 2024 RCB vs DC: दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है आज का मैच; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024 RCB vs DC: आज IPL 2024 के डबल हेडर में दिन का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली जहां पाँचवें स्थान पर है, तो वहीं बेंगलुरू सातवें स्थान पर मौजूद है। दोनों में से जो भी टीम आज का मैच हारेगी, उसका प्लेऑफ में जाना मुश्किल हो सकता है।

दिल्ली को खलेगी Rishabh Pant की कमी

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पर BCCI द्वारा बैन के बाद आज का मैच वह नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में टीम उनकी उनकी कमी का असर दिख सकता है, क्योंकि वह इस सीजन में दिल्ली के टॉप स्कोरर हैं। फिलहाल टीम की कमान अक्षर पटेल के हाथों में है। आज देखना दिलचस्प होगा कि अक्षर किस तरह की रणनीति के साथ चिन्नास्वामी के मैदान पर उतरतें हैं।

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से सबकी नज़र विराट कोहली पर रह सकती है। वह टीम के हाइएस्ट स्कोरर और औरेंज कैप होल्डर भी हैं। बॉलिंग में टीम की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए हैं।

RCB vs DC की पिच रिपोर्ट

बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल मानी जाती है। यहां की बाउंड्री छोटी होने के कारण चौके और छक्कों की बरसात देखने को मिलती है। इसलिए, आज के मैच में भी एक हाई स्कोर बनने की उम्मीद की जा सकती है।

RCB vs DC के हेड टू हेड

अगर दोनों टीमों के बीच आंकड़े की बात करें तो दिल्ली पर बैंगलोर की टीम हावी रही है। दिल्ली के खिलाफ RCB का हाईएस्ट स्कोर 215 है, वहीं दिल्ली का हाइएस्ट स्कोर 196 रन हीं है।

कुल मैच31
RCB जीती19
DC जीती11
बेनतीजा1

RCB की संभावित प्लेयिंग 11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, कैमरून ग्रीम, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

DC की संभावित प्लेयिंग 11

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, रसिख डार।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

RCB vs DC Dream 11
RCB vs DC Dream 11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

RCB vs DC Dream 11
RCB vs DC Dream 11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories