Home ख़ास खबरें क्या Gautam Gambhir का भारतीय हेड कोच बनना तय? जल्द हो सकती...

क्या Gautam Gambhir का भारतीय हेड कोच बनना तय? जल्द हो सकती है घोषणा!

अभी इसकी यह कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक Gautam Gambhir का Rahul Dravid के बाद भारतीय कोच बनना लगभग तय हो चुका है

0
Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड काफी दिनों से भारतीय टीम के हेड कोच की तलाश में जुटी थी। लेकिन, अब ऐसा लग रहा है कि BCCI की खोज अब खत्म हो गई है और बोर्ड ने KKR के मेंटर Gautam Gambhir को हेड कोच का पोजीशन देने के लिए राजी कर लिया है। हालांकि अभी इसकी यह कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक गंभीर का Rahul Dravid के बाद भारतीय कोच बनना लगभग तय हो चुका है और जल्द हीं इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी।

BCCI के पास आए हैं 3000 से अधिक आवेदन

आपको बता दें, इस प्रतिष्ठित पोस्ट के लिए BCCI के पास 3000 से अधिक आवेदन आए हैं और बोर्ड इसपर भी ध्यान दे रही है। हालांकि, इतने आवेदनों में काफी फेक नाम भी शामिल हैं। इन नामों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर के भी नाम मेंशन हैं जो कि गलत नाम हैं। ऐसे में कौन-से नाम सहीं हैं और जेन्वीन हैं, इसकी पहचान करना BCCI के लिए चुनौती है।

हालांकि, इससे पहले क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में IPL के एक फ्रेंचाइजी ओनर, जो कि BCCI के टॉप मैनेजमेंट के क्लोज हैं, ने कहा है कि Gautam Gambhir का हेड कोच बनना ‘डन डिल’ है और इसकी घोषणा जल्द हो जाएगी। उन्होंने कहा है कि गंभीर को शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं और कई मोर्चों पर बातचीत चल रही है। ताकि बाद में कोई कंफ्यूजन ना रहे।

KKR के जीत के बाद बढी GG की डिमांड

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के तौर पर गौतम गंभीर ने KKR के मैनेजमेंट को काफी अच्छे-से निर्वाह किया है और ऐसा माना जा रहा कि उन्हीं के बदौलत टीम को इस बार तीसरा IPL टाइटल भी मिला है, इसलिए उनकी BCCI द्वारा उनकी स्किल देखने के बाद उनको हेड कोच के तौर पर भारतीय टीम में लेने को तैयार है। इसके लिए गौतम गंभीर और बोर्ड के सचिव जय शाह से चर्चा भी हुई है। शाह और गंभीर का मानना ​​समान है कि “हमें देश के लिए यह करना है।” और, दोनों की बात इसी मुद्दे पर आधारित रही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version