Home ख़ास खबरें Israel-Hamas जंग के बीच भूखमरी से तड़प रहे फिलिस्तीनियों के लिए मसीहा...

Israel-Hamas जंग के बीच भूखमरी से तड़प रहे फिलिस्तीनियों के लिए मसीहा बना भारत, भेजी राहत सामग्री; देखें वीडियो

Israel-Hamas War: भारत सरकार ने इजराइल-हमास जंग से प्रभावित फिलिस्तीनी लोगों के लिए राहत सामग्री भेजा है।

0
Israel-Hamas War:
Israel-Hamas War:

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग का क्रम जारी है। इस युद्ध की चपेट में आने से फिलिस्तीन की आम जनता को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच भारत सरकार ने मानवीयता का प्रदर्शन करते हुए फिलीस्तीनी लोगों के लिए 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी है। ये राहत सामग्री गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से IAF C-17 की उड़ान से मिस्र में एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना की गई है। इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सामने आई है। समाचार एजेंसी ने वीडियो जारी कर बताया है कि भारत सरकार की ओर से स्लीपिंग बैग, जल शुद्धिकरण टैबलेट, सर्जिकल सामान व अन्य आवश्यक वस्तुएं फिलिस्तीनी लोगों के लिए भेजी गई हैं।

फिलिस्तीनी लोगों की मदद

भारत सरकार ने इजराइल और हमास जंग के बीच फिलिस्तीनी लोगों को मदद के रुप में 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजने का निर्णय लिया है। समाचाए एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो के अनुसार भारत सरकार ने जीवन रक्षक दवाएं, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, जल शुद्धिकरण टैबलेट, स्वच्छता सुविधाएं, सर्जिकल सामान व अन्य आवश्यक वस्तुओं की खेप फिलिस्तीनी लोगों के लिए भेजी है। वीडियो में देखा जा सकता है कि राहत सामग्री पर लिखा है कि भारत के लोगों की ओर से फिलिस्तीनी लोगों के लिए तोहफा।

पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से की थी बात

पीएम मोदी ने बीते दिनों फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की थी। इस दौरान उन्होंने गाजा के अल अहली अस्पताल में बमबारी की चपेट में आने से मारे गए आम नागरिकों की मौत पर दुख भी जताया था। उन्होंने स्पष्ट किया था कि भारत फ़िलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा। इसकी क्रम में आज भारत सरकार की ओर से राहत सामग्री की खेप फिलिस्तीन के लोगों के लिए भेजी गई है।

पीएम मोदी ने इसके साथ ही आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता भी व्यक्त की व आतंक के खिलाफ अपना स्पष्ट रुख रखा।

इजराइली सेना का दावा

इजराइली सेना ने युद्ध से जुड़े ताजा अपडेट देते हुए एक वीडियो जारी किया है। इसमें कहा गया है कि हम सभी इजराइली सेना का हिस्सा हैं। हमारा लक्ष्य हमारे देश और देश के लोगों की रक्षा करना है। वायु, थल और जल के रास्ते हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इजराइली सेना ने ये भी कहा है कि हम पीछे नहीं हटने वाले और इस विषम परिस्थिति में हम एक हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि युद्ध का ये क्रम इतनी जल्दी थमने वाला नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version