Home ख़ास खबरें James Anderson: इंग्लिस क्रिकेटर ने की टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा,...

James Anderson: इंग्लिस क्रिकेटर ने की टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा, यहां देखें उनके करियर का लेखा जोखा

James Anderson: वर्ल्ड क्रिकेट में James Anderson एक लेजेंड क्रिकेटर माने जाते हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में सिर्फ 187 मैचों में 700 विकेट लिए हैं।

James Anderson
James Anderson

James Anderson: वर्ल्ड क्रिकेट में James Anderson एक लेजेंड क्रिकेटर माने जाते हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में सिर्फ 187 मैचों में 700 विकेट लिए हैं। इंग्लिस तेज गेंदबाज अब 41 साल के हो चुकें हैं लेकिन फिर भी उनमें ताजगी और जोश वहीं है। लेकिन, बढती उम्र के चलते उन्होंने अब टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला लिया है।

James Anderson कब ले रहे रिटायरमेंट?

आपको बता दें, इस महान क्रिकेटर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह लॉर्ड्स में वेस्ट इंडिज के खिलाफ 10 जुलाई से शुरू होने वाले गर्मियों के पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड जुलाई में तीन मैचों की ICC World Test Championship Series में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा, जिसकी शुरुआत लॉर्ड्स में पहले टेस्ट से होगी।

उन्होंने इस दौरान इंग्लैण्ड क्रिकेट के सभी सपोर्टर्स का धन्यवाद किया और अब नए खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही। उन्होंने 20 साल तक सर्व करने वाले अपने देश का भी शुक्रिया किया जिसने उनपर इतना भरोसा किया।

लॉर्डस में हीं खेला था टेस्ट डेब्यू मैच

आपको बता दें, इंग्लिस गेंदबाज ने अपना टेस्ट डेब्यू मैच इंग्लैण्ड के लॉर्ड्स में खेला था। और, वह अब लॉर्ड्स में हीं अपने करियर का अंतिम मैच भी खेलने की घोषणा कर चुके हैं। James ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 7 मार्च, 2024 को भारत में खेला था। वहीं, अपना डेब्यू मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 2003 में खेला था। उन्होंने 269 वनडे विकेट और 34 बार 5-विकेट हॉल भी लिया है।

James ने अपने करियर मेें कुल 187 मैचों में 700 विकेट लिए, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी तेज गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है। वह ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज और तीसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले यह कारनामा मुरली धरन और शेन वार्न ने हीं किया है, लेकिन दोनों स्पिनर थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version