Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow School Bomb Threat: Delhi NCR ही नही, लखनऊ के एमिटी स्कूल...

Lucknow School Bomb Threat: Delhi NCR ही नही, लखनऊ के एमिटी स्कूल को भी बम से उड़ाने की मिली धमकी; जानें डिटेल

Lucknow School Bomb Threat: Delhi NCR के बाद स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी लखनऊ के वृन्दावन इलाके के एमिटी स्कूल को भी भेजी गई।

0
Lucknow School Bomb Threat

Lucknow School Bomb Threat: आज सुबह तड़के लगभग दिल्ली – एनसीआर के 100 स्कूलों में ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली। तुरंत कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रशासन और पुलिस अधिकारियों द्वारा स्कूल को खाली कर लिया गया। वहीं गृह मंत्रालय ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली एनसीआर के स्कूलों को भेजे गए ईमेल फर्जी प्रतीत होते है। हालांकि पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले की गंभीरता से जांच की। जानकारी के मुताबिक जांच के बाद कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है। पुलिस के मुताबिक यह ईमेल विदेश से भेजा गया था।

लखनऊ के एक स्कूल में मिली बम की सूचना

आपको बता दें कि इसी तरह की धमकी लखनऊ के वृन्दावन इलाके के एमिटी स्कूल को भी भेजी गई थी। परिसर की भी तलाशी ली गई और बच्चों को बाहर निकाला गया।

रूस से भेजा गया ईमेल

सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि कि ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया आईपी पता रूस का था वहीं दिल्ली पुलिस को आशंका है कि आईपी एड्रेस को वीपीएन के जरिए छुपाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक आईपी पते में रूसी भाषा का पता चला है।

शिक्षा मंत्री अतिशी ने क्या कहा?

एएनआई से बात करते हुए दिल्ली का शिक्षा मंत्री अतिशी ने कहा कि “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई बच्चों और उनके माता-पिता को निशाना बनाकर उन्हें परेशान करने की कोशिश कर रहा है। सौभाग्य से, यह धमकी अफवाह निकली। हम लगातार दिल्ली पुलिस के संपर्क में थे। दिल्ली पुलिस ने धमकी मिलने वाले हर स्कूल में बम निरोधक दस्ता भेजा और गहन तलाशी ली गई। किसी भी स्कूल में ऐसी कोई चीज नहीं मिली, जो बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो। मैं अभिभावकों से आग्रह करूंगा कि वे घबराएं नहीं। स्कूलों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी कल से सामान्य रूप से कार्य होगा”।

Exit mobile version