Sunday, October 20, 2024
HomeऑटोMahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के...

Mahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के मामले में कौन है बेस्ट?

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N vs Mahindra Thar: भारतीय ऑटो मार्केट की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। दरअसल Mahindra समय की डिमांड को देखते हुए ऑफ-रोडिंग Thar व Scorpio N जैसे शानदार गाड़ियों को ऑटो बाजार में उतार चुकी है।

Mahindra Scorpio N और ऑफ-रोडिंग Thar के बीच आए दिनों तुलना देखने को भी मिलती है और लोग जानना चाहते हैं कि दोनों में कौन सी गाड़ी उनके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। ऐसे में आइए हम आपको स्कॉर्पियो N व थार के कीमत से लेकर सभी फीचर व स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं जिससे कि आप अपनी सहूलियत के आधार पर अपने लिए बेस्ट गाड़ी का चयन कर सकें।

Mahindra Scorpio N की कीमत व खासियत

महिन्द्रा स्कॉर्पियो N धाकड़ लुक के साथ लोगों के दिलों पर राज करती है। स्कॉर्पियो N की कीमत (एक्स शोरूम) 16.99 लाख रुपये से शुरू है और खासियत के तौर पर इसके सेफ्टी फीचर को देखा जा सकता है। इसमें सेफ्टी फीचर के रूप में 6 एयरबैग, ESC व अटेंशन असिस्ट जैसे तकनीकी फीचर हैं। वहीं इसके सिग्नेचर फ्रंट डबल बैरल हेडलैंप व डुअल जोन ऑटोमेटिक टेम्परेचर कंट्रोलर तकनीक इसे और खास बनाते हैं।

Mahindra Thar की कीमत व खासियत

महिन्द्रा द्वारा ऑफ-रोडिंग के लिए लॉन्च किए गए Thar गाड़ी की बात करें तो ये युवाओं के दिलों की धड़कन है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोग तेजी से इस ऑफ-रोडिंग गाड़ी की ओर आकर्षित होते हैं। महिन्द्रा थार की कीमत (एक्स शोरूम) 11.35 लाख रुपये से शुरू होती है। बदलते मॉडल के साथ थार के कीमत में बदलाव संभव है। थार की खासियत के बारे में बात करें तो इसमें टचस्क्रीन इंफो सिस्टम, डीआरएल, HVAC व सेफ्टी फीचर के तौर पर 2 एयरबैग इसे खास बनाते हैं।

Mahindra Scorpio N व Mahindra Thar के बीच अंतर

महिन्द्रा स्कॉर्पियो N व ऑफ रोडिंग Thar के बीच इंजन क्षमता से लेकर सेफ्टी व अन्य कई पहलुओं पर अंतर देखने को मिलता है। ऐसे में आइए हम आपको इन दोनों SUVs के फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

फीचरMahindra Scorpio NMahindra Thar
इंजन Turbo Petrol Direct Injection (TGDi), mStallion / Diesel Gen II mHawk – Common Rail Direct Injection Technology2.0L mStallion TGDi Petrol / 2.2L mHawk CRDe डीजल इंजन
पावर149.14 kW @ 5000 r/min97 kW
टॉर्क370Nm @ 1750-3000 r/min (MT)300 to 320 Nm
सीट क्षमता7 सीटर4 सीटर
सेफ्टी फीचर्स 6 एयरबैग, ESC, अलर्ट असिस्ट सिस्टम, ब्रेक राइड व हिल होल्ड क्षमता4 स्टार ग्लोबल NCAP, esp, डुअल फ्रंट एयरबैग, Isofix सीट, रियर पार्किंग असिस्ट सिस्टम

Mahindra Scorpio N और ऑफ-रोडिंग Thar के बीच दिए गए इन अंतर को देख कर आप अपने लिए इंजन से लेकर कीमत व अन्य स्पेसिफिकेशन के मामले में बेस्ट SUVs का चयन आसानी से कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories