Myntra: देश में ऑनलाइन मार्केटिंग के फील्ड में ई-कॉमर्स साइट पर शॉपिंग करने वालों की तादात साल दर साल बढ़ती ही जा रही है। इसका कारण है आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपना समय बचाने के साथ-साथ सस्ते दामों में आकर्षक उत्पाद मिल जाने के कारण शॉपिंग करना पसंद करने लगे हैं। डोर स्टेप सर्विस के फायदा उठाने ऐसे उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर है। ई-कॉमर्स साइट मिंत्रा (Myntra) ने अब अपने कस्टमर्स पर 1000 हजार रुपए की शॉपिंग करने के पर 10 रुपए अतिरिक्त चार्ज वसूलने का फैसला किया है। जिससे आपकी खरीदारी करने की लागत में थोड़ा सा अतिरिक्त बोझ आएगा। Myntra ने सभी ब्रांडों को एक जगह लाकर उनकी तकनीकी विशेषज्ञता देने तथा बिक्री करने के बाद सपोर्ट के उद्देश्य से लिए जा रहे हैं। Myntra कस्टमर अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट से शर्तों के बारे में पढ़ सकते हैं।
Myntra ने दी सफाई
Myntra द्वारा 1 हजार की शॉपिंग पर 10 रुपए का मामूली चार्ज लगाए जाने पर सफाई दी है। Myntra के प्रवक्ता के मुताबिक वह अपने कस्टमर्स से बहुत मामूली चार्ज ले रहा है। इसके बदले वह कस्टमर को बेस्ट वैल्यू ऑफर करते हुए ई-शॉपिंग का विश्वस्तरीय सुविधाओं को दे रहा है। इसी कारण सभी खास ब्रांड्स को एक साथ लाने और उनके तकनीकी विशेषज्ञता के साथ बिक्री सपोर्ट देने के लिए ये बहुत मामूली चार्ज है। इससे कस्टमर्स एक्सपीरियंस में बढ़ोतरी के साथ कंपनी के रिवेन्यू को भी लाभ मिलेगा।
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पहले से ही ले रही चार्ज
बता दें Myntra कंपनी 1000 रुपए के कम के ऑर्डर पर पहले से ही 99 रुपए वसूल रही है। जो कि पिछले 2 साल से वसूल रही है। Myntra का कहना है कि ये चार्ज उनके मेंबरशिप प्रोग्राम से जुड़े कस्टमर्स को भी चुकानी है। वहीं एक्सपर्ट की राय के मुताबिक करीब 5 करोड़ मासिक उपभोक्ताओं के लिए 10 रुपए चार्ज अधिक मायने नहीं करेगा।
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