Home ख़ास खबरें Suryakumar Yadav या Hardik Pandya नहीं, Shubman Gill हो सकतें हैं जिम्बाब्वे...

Suryakumar Yadav या Hardik Pandya नहीं, Shubman Gill हो सकतें हैं जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम के कप्तान, जानें संभावित टीम

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान Hardik Pandya या Suryakumar Yadav नहीं बल्कि Shubman Gill हों सकते हैं।

0
Shubman Gill
Shubman Gill

Shubman Gill: भारतीय टीम फिलहाल T20 World cup 2024 में हिस्सा ले रही है, लेकिन इसके बाद टीम को 6 जुलाई से 14 जुलाई तक 5 मैचों की T20I सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे जाना है। हालांकि अभीतक टीम के स्क्वाड की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ऐसी उम्मीद है कि जल्द हीं BCCI बड़ा फैसला ले सकती है और ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देकर एक नई नवेली टीम जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो सकती है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इस सीरीज के लिए Shubman Gill को कप्तान बनाया जा सकता है।

नए खिलाड़ियों की होगी एंट्री

आपको बता दें, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान Hardik Pandya या Suryakumar Yadav नहीं बल्कि Shubman Gill होंगे। क्योंकि दोनों सीनियर खिलाड़ियों ने इस वर्ल्डकप में खेलने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने से मना कर दिया है। इसके अलावा यह पहले से हीं अटकलें लगाईं जा रही हैं कि रोहित शर्मा, विराट कोहली औऱ जस्प्रित बुमराह टूर्नामेंट के बाद रेस्ट ले सकते हैं।

बतातें चलें, इस टी 20 सीरीज में कई नए चेहरे देखने को मिल सकतें हैं क्योंकि पहले भी कई बार यह रिपोर्ट सामने आई है कि IPL 2024 में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों की ट्रेनिंग NCA (National Cricket Association) के कैम्प में लिया जा रहा है। जिसकी देखरेख VVS Laxman कर रहे हैं।

VVS Laxman हो सकतें हैं टीम के कोच

आपको बता दें, यह भी बताया जा रहा है कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद गौतम गंभीर को हेड कोच बनाया जा सकता है। लेकिन, नए कोच जिम्बाब्वे टूर के लिए नहीं जाएंगे और उनकी जगह टूर के लिए VVS Laxman को कोचिंग का जिम्मा मिल सकता है। जो अक्सर ऑफिशियल कोच या स्टाफ के अनुपस्थिति में भारतीय टीम का मैनेजमेंट संभालतें हैं। वहीं नए कोच श्रीलंका टूर पर अपना उत्तरदायित्व निभाते दिख सकतें हैं।

ये खिलाड़ी हो सकतें हैं भारतीय टीम के जिम्बाब्वे टूर का हिस्सा

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, हर्षित राणा, यश दयाल, खलील अहमद, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, रियान पराग, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version