Home ख़ास खबरें भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने पर फिर सोशल मीडिया पर रोने लगे...

भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने पर फिर सोशल मीडिया पर रोने लगे पाकिस्तानी, Inzamam-ul-Haq ने Arshdeep Singh पर लगाया ये इल्जाम

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Inzamam-ul-Haq ने भारत के सबसे होनहार गेंदबाज Arshdeep Singh पर बॉल टेम्परिंग का बड़ा आरोप लगा दिया है।

0
Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

Arshdeep Singh: पाकिस्तान के T20 World Cup 2024 से बाहर हो जाने के बाद पाक टीम के खिलाड़ियों औऱ फैंस की नज़र अब दूसरे टीमों पर है और खास कर अपने प्रतिद्वंदी भारत पर। हालांकि पाकिस्तान और भारत में अक्सर भिन्न-भिन्न मुद्दों पर अनबन देखने को मिलती रहती है।

लेकिन इस बार तो पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने हद हीं कर दी। 1992 वनडे वर्ल्डकप विनर Inzamam-ul-Haq ने भारत के सबसे होनहार गेंदबाज Arshdeep Singh पर एक बड़ा आरोप लगा दिया है। उन्होंने अर्शदीप सिंह पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाते हुए कहा है, “अंपायर को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए, उन्होंने बॉल के साथ कुछ किया था।”

Arshdeep Singh ने लिए थे 3 विकेट

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले में भारत ने 24 रनों से जीत दर्ज की थी। इसमें अर्शदीप सिंह ने अपने शानदार बॉलिंग से 3 विकेट लिए थे। Arshdeep Singh का यह अविश्वसनीय प्रदर्शन पाकिस्तानी क्रिकेटर को रास नहीं आया औऱ उन्होंने बाएं हाथ के गेंदबाज पर आरोप लगा दिया। आपको बता दें, रिवर्स स्विंग अक्सर गेंद के पुरानी हो जाने पर हीं मिलती है। इसी को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने यह मैनेज कैसे किया?

एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर Inzamam-ul-Haq ने कहा, “जब अर्शदीप सिंह 15वें ओवर में बॉलिंग कर रहे थे तब उन्हे रिवर्स स्विंग मिल रही थी, क्या नई गेंद से रिवर्स स्विंग मिलना जल्दी नहीं है? क्या गेंद इसके लिए तैयार थी? क्योंकि जब वो आए तभी गेंद रिवर्स स्विंग करने लगी। अंपायर्स को आंखें खुली रखनी चाहिए। उन्होंने बॉल के साथ कुछ किया था।”

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से लिया वनडे वर्ल्डकप 2023 का बदला

बता दें, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में आउट स्टैंडिंग परफॉर्मेंस दी। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया फिर गेंदबाजों ने टारगेट को डिफेंड करने में अपनी कोई कसर नहीं छोड़ी और कंगारुओं को 181/7 के स्कोर पर हीं रोक दिया।

मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 92 रनों की धमाकेदार पारी खेली और वनडे वर्ल्डकप 2023 का अपना बदला पूरा कर लिया। बताते चलें, वनडे वर्ल्डकप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर वर्ल्डकप अपने नाम किया था। इसके बाद से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को बड़े मुकाबले में मात देने का इंतजार कर रही थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version