Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंMonsoon Session Live: मणिपुर पर हंगामे के बीच लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित,...

Monsoon Session Live: मणिपुर पर हंगामे के बीच लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित, सरकार बोली- ‘हम तैयार, लेकिन विपक्ष चर्चा से भाग रहा’

Date:

Related stories

Waqf Amendment Bill 2024 की समीक्षा करेगी JPC; Owaisi, Imran Masood समेत समेत इन सांसदों को समिति में मिला स्थान

Waqf Amendment Bill 2024: बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान केन्द्र सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बीते दिन लोकसभा में वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पेश किया।

Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar के बीच राज्यसभा में फिर तीखी नोक-झोंक! सपा सांसद बोलीं- ‘आपका लहजा…’

Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar: देश की संसद में बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। बजट सत्र की बात करें तो इस बार प्रमुख रूप से प्रतिदिन हंगामे की खबर सामने आई है और राज्यसभा व लोकसभा की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई है।

क्या Waqf Amendment Bill पर चर्चा के दौरान नींद में थे Rahul Gandhi? जानें और कब नेता प्रतिपक्ष को झपकी लेते देखा गया

Rahul Gandhi: बीते दिन की बात है जब लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक वक्फ एक्ट संशोधन बिल 2024 को लेकर सियासी घमासान का दौर देखने को मिला था। एक तरफ सत्तारुढ़ दलों के सांसद इस बिल को न्यायसंगत करार दे रहे थे तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष के तमाम दलों के नेता इसे एक वर्ग विशेष के खिलाफ षडयंत्र बता रहे थे।

Vinesh Phogat के मुद्दे पर राज्यसभा में घमासान! विपक्ष के वॉकआउट पर क्यों आहत हुए जगदीप धनखड़? जानें कार्यवाही की डिटेल

Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट बीते दिन पेरिस ओलंपिक में ओवरवेट के कारण अयोग्य करार दे दी गई जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के अयोग्य करार होने पर भारतीय राजनीति में भी उबाल देखने को मिला है और विपक्ष इस मुद्दे को लेकर राज्यसभा में चर्चा की मांग कर रहा है।

Monsoon Session Live: मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर 20 जुलाई से शुरू हुए संसद का मानसून सत्र अब तक हंगामे के भेंट चढ़ चुका है। दो दिन की छुट्टी के बाद फिर आज फिर सदन की कार्यवाही शुरू हुई। लेकिन, संसद में आज भी संग्राम जारी है।

विपक्ष लगातार मणिपुर मामले पर नारेबाजी कर रहा है। जबकि, सरकार का कहना है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन, विपक्ष इससे भाग रहा है।

बता दें कि 26 जुलाई को विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने स्वीकार कर लिया है। विपक्ष चाहता है कि इस पर जल्द से जल्द चर्चा हो।

हालांकि, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सभी दलों के साथ चर्चा करने के बाद इस पर समय तय करने की बात कही। नियमों के मुताबिक, प्रस्ताव पर 10 दिनों के अंदर चर्चा होती है, लेकिन विपक्ष जल्द से जल्द इस पर चर्चा की मांग कर रहा है।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories