Home ख़ास खबरें PM Modi : तीन राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन की विदेश में...

PM Modi : तीन राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन की विदेश में भी चर्चा, पीएम मोदी के नेतृत्व की हुई तारीफ

PM Modi : तीन राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन की विदेश में भी चर्चा, पीएम मोदी के नेतृत्व की हुई तारीफ

0

PM Modi : 3 दिसंबर को देश में करीब पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं बता दें कि इन परिणामों में भाजपा का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। जिसके बाद हर जगह बीजेपी की चर्चा शुरू हो गई है।

तीन राज्यों में बीजेपी को मिली सफलता

3 तारीख को आए परिणामों के बाद देश ही नहीं विदेश में भी भाजपा की जमकर बातें हो रही हैं। बता दें कि नतीजे आने के बाद विदेशी मीडिया ने भाजपा और खासकर पीएम नरेंद्र मोदी की जमक तारीफ की है।

राजनीतिक जानकारों ने इन परिणामों के लिए भाजपा का काफी साफ रास्ता बताया, तो वहीं उन्होंने विपक्ष के गठबंधन को एक बड़ा झटका भी कहा। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट्स के अनुसार इंडिपेंडेंस के तीन राज्यों में भाजपा की जीत के बाद पार्टी का प्रभाव काफी ज्यादा पड़ गया है।

चारों तरफ हो रही है पीएम मोदी और बीजेपी की तारीफ

इसके साथ ही रिपोर्ट में कहा गया कि ये नतीजे ‘मुख्य विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की बिगड़ती स्थिति के बीच एक ओर झटका थे।’ राजनीतिक जानकार आरती जेरथ के हवाले से एनवाईटी ने बताया है कि ये नतीजे 2024 में भाजपा के लिए बड़े फायदेमंद साबित होंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में अयोध्या के राम मंदिर का भी जिक्र है। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘जनवरी में अयोध्या में बड़े मंदिर का उद्घाटन के जरिए मोदी के पास पहले ही बड़ा समर्थन जुटाने का एक प्लान है।’

वहीं बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि, राज्यों के चुनाव परिणाम में जीत से भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की लोकसभा चुनाव में जीत का रास्ता साफ हो गया है। भाजपा उत्तरी और मध्य भारत के हिंदी हार्टलैंड में लगभग अजेय दिख रही है। रविवार के नतीजे पीएम मोदी के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोत्साहन हैं, जो पहले से ही अगले साल रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। कांग्रेस के हाथ से राजस्थान निकलना चिंताजनक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version