Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंRaksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर WhatsApp से ऐसे भेजे AI के...

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर WhatsApp से ऐसे भेजे AI के खास संदेश, दिन को बनाएं स्पेशल

Date:

Related stories

Guru Ramdas जयंती पर CM Bhagwant Mann ने दी प्रतिक्रिया, बधाई संदेश जारी कर कही ये खास बात

Guru Ramdas: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज सिख पंथ के चतुर्थ गुरु, गुरु रामदास जी का प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। इसे सरल भाषा में गुरु रामदास (Guru Ramdas) जयंती भी कह सकते हैं।

Sarfaraz Khan की शतकीय पारी से भारत को मिली बढ़त, क्या टीम का मिडिल ऑर्डर Australia Tour के लिए है तैयार? यहां जानें

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले का खेल जा रही है। पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन भारत मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। इसी खास वजह है सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की शतकीय पारी।

Raksha Bandhan 2024: आज देशभर में भाई-बहन के पावन रिश्ते का महापर्व रक्षा बंधन मनाया जा रहा है. इस दौरान लोग इस विशेष दिन की शुभकानाएं भेज रहे हैं और अपनों को इस खास रिश्ते का अहसास करा रहे हैं। ऐसे में आप भी अपने प्रियजनों को इस राखी शुभकामानएं देना चाहते हैं तो Meta AI का इस्तेमाल करके WhatsApp से ही यूनिक स्टिकर और इमेज बनाकर भेज सकते हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से अपनों का दिन खास बना सकते हैं.

AI की मदद से बनाएं रक्षा बंधन का खास संदेश

कस्टम एआई-जनरेटेड फोटो और स्टिकर आप व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर बना सकते हैं. यूनिक फोटो बनाने के लिए आप चैटजीपीटी, माइक्रोसॉफ्ट बिंग और गूगल जेमिनी जैसे AI टूल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

रक्षा बंधन-थीम वाले स्टिकर, फोट और शुभकामनाएं बनाने के लिए आपको अपने व्हाट्सएप पर जाना होगा फिर मेटा एआई का इस्तेमाल करना होगा. व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप में मेटा ने AI की सुविधा दे दी है. इस AI पर जाकर आपको सिर्फ रक्षा बंधन से जुड़ी फोटो, स्टीकर और इमेज के बारे में लिखना होगा, फिर चंद सेकंड के अंदर आपके सामने AI से बना हुआ कंटेन्ट होगा.

एक बार जब आप अपने रक्षा बंधन स्टिकर बना लेते हैं, तो उन्हें शेयर करना आसान हो जाता है। बस शेयर बटन पर टैप करें और उन्हें अपने प्रियजनों के साथ सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर भेज दें.

राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

19 अगस्त को देशभर में रक्षा बंधन में का पर्व मनाया जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, राखी बांधने का शुभ मुहूर्त आज दोपहर 1 बजकर 43 मिनट से लेकर शाम 4 बजकर 20 मिनट तक है. इस शुभ समय में भाई को राखी बांधें और इस पावन दिन को और भी ज्यादा स्पेशल बनाएं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories