Home ख़ास खबरें Smriti Mandhana ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, लगातार ठोका दूसरा...

Smriti Mandhana ने एक बार फिर किया बड़ा कारनामा, लगातार ठोका दूसरा शतक

Smriti Mandhana: लगातार दूसरे मैच में शतक ठोककर स्मृति मंधाना ने अपना नाम भारतीय क्रिकेट में सुनहरे अक्षरों से अंकित करा लिया है।

0
Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

Smriti Mandhana: भारतीय क्रिकेट में 18 नंबर की जर्सी हर बार खूब कमाल दिखाती है, अब चाहें वो मेंन्स क्रिकेट में विराट कोहली हों या वीमेंस क्रिकेट में स्मृति मंधाना। हाल हीं में हो रहे साउथ अफ्रिका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के लगातार दूसरे मैच में शतक ठोककर स्मृति मंधाना ने अपना नाम भारतीय क्रिकेट में सुनहरे अक्षरों से अंकित करा लिया है। बता दें, मैच में ओपनर बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन किया और जमकर छक्के-चौकों की बरसात की, जिसकी बदौलत भारतीय़ टीम को मजबूती मिली।

एक और शतक लगाकर रच दिया इतिहास

बता दें, इस दौरान भारतीय उप-कप्तान ने लगातार दूसरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया। उन्होंने 103 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और भारत की ओर से सबसे ज्यादा शतर लगाने वाली मिताली राज की बराबरी कर ली। स्मृति ने अपनी शतकिय पारी के दौरान 12 चौके और 1 छक्का भी लगाया। इसके साथ हीं मंधाना के नाम 7 इंटरनेशल वनडे शतक हो गए। बताते चलें, इससे पहले भारत की ओर से यह रिकॉर्ड सिर्फ पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज के नाम था। अब स्मृति ने भी उनकी बराबरी कर ली है। स्मृति का यह शतक उन्होंने सिर्फ 84 पारियों में लगाया है।

शुरुआत रही थी खराब

बता दें, भारत और साउथ अफ्रिका की महिला टीमों के बीच आज बुधवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में खेला जा रहा है। मैच में टॉस हारकर भारतीय टीम बैटिंग करने उतरी, जिसकी शुरुआत काफी धीमी रही थी और पावरप्ले में 10 ओवरो के बाद भारतीय टीम ने मात्र 28 रन हीं बनाए थे।

हालांकि इसके बाद Smriti Mandhana ने और हेमलता ने पारी को संभाला और टीम को 100 रनों तक ले गई। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान के बीच टीम की जबरदस्त पार्टनरशिप हुई, जिसकी बदौलत भारतीय टीम एक मजबूत स्थिति में हो पाई। स्मृति और हरमनप्रीत कौर ने इस दौरान एक शतकिय पार्टनरशिप भी की।

हरमनप्रीत कौर ने भी खेली अर्धशतकिय पारी

बता दें, इस साउथ अफ्रिका के खिलाफ इस मैच में स्मृति मंधाना के शतक के अलावा हरमनप्रीत कौैर ने भी अर्धशतकिय पारी खेली। यह आर्टिकल लिखे जाने तक उन्होंने मैच में 4 चौकों की मदद से 58 गेंदों में 51 रन बनाए। यह हरमन का 19 वां अर्धशतक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version