Home ख़ास खबरें T20 Blast: हिट विकेट और रन आउट होने के बावजूद अंपायर ने...

T20 Blast: हिट विकेट और रन आउट होने के बावजूद अंपायर ने क्यों नहीं दिया Shan Masood को आउट? जानें कारण

T20 Blast: इंग्लैंड में आज कल क्रिकेट सबके सर चढकर बोस रहा है। इसका कारण है T20 Blast जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन।

0
T20 Blast
T20 Blast

T20 Blast: इंग्लैंड में आज कल क्रिकेट सबके सर चढकर बोस रहा है। इसका कारण है T20 Blast जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित इस बड़े लीग में रोज हीं ऐसे-ऐसे कारनामें होते हैं कि यह लीग सूर्खियों में आ जाता है। अब ऐसा हीं कारनामा 21 जून, शुक्रवार को हुआ, जिसने सबको हैरान कर दिया।

दरअसल, T20 Blast लीग के Yorkshire टीम का मुकाबला Lancashire से खेला जा रहा था। तभी 15वें ओवर में Yorkshire के कप्तान Shan Masood के आउट हो जाने के बाद भी फिल्ड अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया और जिसके बाद इस मैच पर विवाद शुरु हो गया।

अंपायर ने क्यों नहीं दिया आउट?

दरअसल, Yorkshire और Lancashire के मैच में 15वां ओवर Jack Blatherwick फेंकने के लिए आए। इस दौरान पहली गेंद पर Shan Masood ने पीछे होकर शॉट लगाया। पीछे होने के दौरान उनको अंदाज नहीं मिला और पैर विकेट से लग गया। जिसके बाद उन्होंने असमंजस में होने के कारण रन के लिए लेट दौड़े और रन आउट हो गए।

हालांकि, शान मसूद को फेंकी गई गेंद बाद में नो बॉल निकली। इसलिए उन्हें हिट विकेट आउट नहीं दिया गया लेकिन अंपायर द्वारा रन-आउट देने के पूरे चांसेज थे, क्योंकि नो वह नॉन स्ट्राइक से अभी काफी दूर थे। लेकिन फिर भी जब अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया तो लंकाशायर के खिलाड़ी अंपायर से भिड़ गए।

इस पर अंपायर ने बताया कि MCC (Maryleborne Cricket Club) के मुताबिक हीं मसूद को आउट करार नहीं दिया गया है। जिसके लॉ 31.7 के अनुसार, यदि कोई खिलाड़ी आउट होने के असमंजस में विकेट छोड़ता है तो फिल्ड अंपायर बल्लेबाज के रन-आउट से इनकार कर सकता है।

सात रन से जीती Yorkshire

बता दें, इस जोरदार भिड़ंत में Yorkshire ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी परचम लहराया। मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए Yorkshire ने शान मसूद के 41 गेंदों के 61 और जो रुट के 33 में 43 रनों के बदौलत 178/8 स्कोर बनाने में कामयाह हो पाई। जवाब में उतरी लंकाशायर की टीम से कप्तान Keaton Jennings ने 24 गेंदों में 46 रनों की पारी जरुर खेली, लेकिन मसूद के गेंदबाजों के आगे टारगेट से 7 रनों से चूक गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version