Home ख़ास खबरें T20 World Cup 2024: ‘स्पिन पर ज्यादा भरोसा दिखाकर भारतीय स्क्वाड ने...

T20 World Cup 2024: ‘स्पिन पर ज्यादा भरोसा दिखाकर भारतीय स्क्वाड ने लिया है रिस्क,’ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर का दावा

Michael Clarke ने एक इंटरव्यू में कहा, मुझे लगता है, भारतीय टीम स्पिन पर कुछ ज्यादा हीं भरोसा दिखा रही है औऱ स्क्वाड के साथ रिस्क लिया है।

0
T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान पिछले महिने हीं हो गया था। जिसमें 15 खिलाड़ियों के साथ 4 रिजर्व प्लेयर्स को भी स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन, इसमें जो सबके लिए चिंता का विषय बना वह था 4 स्पिनर्स को स्क्वाड का हिस्सा बनाना। कप्तान रोहित शर्मा ऐसी टीम चुनने के कारण के बारे में बताया था कि इसके बारे में बहुत सोंच-विचार के बाद यह फैसला लिया गया है औऱ इसके पीछे की स्ट्रेटेजी बिल्कुल साफ है।

लेकिन, फिर भी कई एक्सपर्ट्स ने इस टीम को लेकर कई दावे किए हैं और सवाल उठाए हैं। इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर Michael Clarke का भी नाम जुड़ गया है। क्लार्क ने यह दावा किया है कि स्पिन पर ज्यादा भरोसा दिखाकर भारतीय स्क्वाड ने रिस्क लिया है।

भारतीय टीम मेरी फेवरेट: Michael Clarke

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर Michael Clarke ने ESPN को दिए इंटरव्यू में कहा, मुझे लगता है, भारतीय टीम स्पिन पर कुछ ज्यादा हीं भरोसा दिखा रही है औऱ स्क्वाड के साथ रिस्क लिया है। य़ह ऑस्ट्रेलियन टीम से बिल्कुल हीं अलग है।” क्रिकेटर ने आगे कहा, “हालांंकि जहां तक मैंने कैरेबियन स्टेडियम्स में खेला है, यह वहां की स्थिति पर निर्भर करता है कि आप स्पिन खेलने में सफल हो पातें हैं या नहीं? भारतीय टीम मेरे हिसाब से सबसे खतरनाक साबित होने वाली है, और वर्ल्डकप जीतने वाली है।”

क्लार्क ने भारतीय टीम को अपना फेवरेट बताते हुए कहा कि यह टीम इस बार का T20 World Cup 2024 अपने नाम करने वाली है, क्योंकि इनकी तैयारी सबसे जबरदस्त है और यहाँ की कंडिशनिंग भारत के सरज़मी से काफी मिलती-जुलती हैं। इसलिए, भारतीय टीम इसका लाभ भी उठा सकती है।

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज।

रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version