Home ख़ास खबरें USA vs IRE: आज अमेरिका के हाथ में पाकिस्तान के Super-8 की...

USA vs IRE: आज अमेरिका के हाथ में पाकिस्तान के Super-8 की कुंजी, क्या US टीम रचेगी इतिहास?

USA vs IRE: आज के मैच में पाकिस्तान के टीम की Super-8 में जाने की चाभी अमेरिका के हाथ में है।

0
ICC T20 World Cup 2024 USA vs IRE
ICC T20 World Cup 2024 USA vs IRE

USA vs IRE: आज अमेरिका और पाकिस्तान के बीच एक जबरदस्त मैच खेला जाएगा। मैच में देखना मजेदार होगा कि क्या USA की टीम आयरलैंड को हराकर Super-8 में क्वालीफाई कर लेती है या आयरलैंड इस ICC T20 World Cup 2024 में अपना पहला मैच जीतने में कामयाब हो पाती है।

हालांकि दिलचस्प बात यह है कि आज के मैच में पाकिस्तान के टीम की Super-8 में आगे बढने की चाभी अमेरिका के हाथ में है, क्योंकि यदि मैच USA की टीम जीत जाती है तो पाकिस्तान का पत्ता साफ हो जाएगा। लेकिन, यदि हार जाती है तो पाकिस्तानी टीम को क्वालीफाई करनेे का एक और मौका मिल जाएगा।

क्या है सुपर-8 का समीकरण?

आपको बता दें, USA vs IRE मैच में आज दोनों टीमें जीतने की पुरजोर कोशिश करेंगी क्योंकि आयरलैंड जहाँ अपनी पहली जात तलाश रही है, वहीं USA सुपर-8 में जाने के लिए अपना रास्ता क्लियर करना चाहती है। क्योंकि USA के जीतने पर सीधा समीकरण है और ग्रुप-A में दो टीमें क्वालीफाई कर जाएंगी, लेकिन यदि अमेरिकी टीम हार गई तो समीकरण टेढा हो जाएगा और पाकिस्तान के अलावा बाकी टीमों के पास भी सुपर-8 में जाने का मौका रहेगा।

मैच रद्द होने पर भी पाकिस्तान होगा बाहर

हालांकि बता दें, फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों से खूब बारिश देखने को मिल रहा है। शहर में स्थिति है कि जगह-जगह बारिश से पानी भरा हुआ है, कई ईलाकों में बाढ की स्थिति भी देखने को मिली है. ऐसे में बारिश का असर आज के मैच में भी देखने को मिल सकता है। आज के मैच में भी 80% संभावना है कि बारिश आए।

इसलिए पहले हीं मैच में 90 मिनट का एक्सट्रा समय रखा गया है ताकि कम से कम 5-5 ओवर के भी मैच का लुत्फ भी उठाया जा सके। लेकिन, यदि फिर भी मैच नहीं हो पाए तो दोनों टीमों को एक-एक अंक देकर मैच रद्द कर दिया जाएगा। हालांकि इसका असर भी प्वाइंट्स टेबल पर पड़ेगा और USA की टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

पहली बार USA रच पाएगी इतिहास?

आपको बता दें, यदि USA आज का मैच जीतती है तो इतिहास का एक नया अध्याय लिख देगी, क्योंकि यह पहली ऐसी टीम होगी जो अपने डेब्यू सीजन में हीं क्वालीफाई कर जाए। बता दें, USA की टीम ICC T20 World Cup 2024 में पहली बार यहाँ ततक पहुँचने में सफल हो पाई है, क्योंकि यह देश की मैजबान टीम थी। लेकिन, उसके बाद टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह काफी बेहतरिन है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version