Home देश & राज्य उत्तराखंड UttraKhand Budget 2023: धामी कैबिनेट ने किया ऐलान, 13-18 मार्च तक गैरसैंण...

UttraKhand Budget 2023: धामी कैबिनेट ने किया ऐलान, 13-18 मार्च तक गैरसैंण में होगा बजट सत्र का आयोजन

0

UttraKhand Budget 2023: उत्तराखंड सरकार ने राज्य के बजट सत्र की तारीखों का एलान कर दिया है। सीएम धामी(CM Dhami) कैबिनेट ने राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में इस बार के बजट सत्र 2023 के आयोजन का फैसला किया है। आपको बता दें  पिछले वित्तवर्ष 2022-23 का बजट सत्र नई सरकार के गठन के कारण फरवरी में न होकर मार्च में देहरादून विधानसभा में आयोजित किया था। इसके बाद राज्य का शीतकालीन सत्र 2022 भी देहरादून में ही किया गया। तब सरकार ने देहरादून में इसका में कराने का कारण चारधाम यात्रा को बताया था। तब सरकार के इस फैसले को लेकर विपक्ष ने खूब आलोचना की थी लेकिन इस बार राज्य सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण की भराड़ीसैंण विधानसभा में 13-18 मार्च तक कराने का फैसला किया है।

त्यौहार बाद कराने का किया था एलान

इससे पहले राज्य के संसदीय कार्यमंत्री और वित्तमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल(Prem Chand Agrawal) ने इस बार के बजट सत्र को भी होली के त्यौहार के बाद मार्च में ही कराने का एलान किया था। उन्होंने पहले यह बता दिया था कि इस बार का बजट सत्र 2023-24 देहरादून में न होकर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ही कराए जाने की तैयारी है। बहीं विधानसभा स्पीकर ऋतु खंडूरी ने भी संसदीय कार्यमंत्री के इस बयान पर अपनी सहमति प्रदान कर दी थी।

ये भी पढ़ें: CM Dhami ने नकल अध्यादेश किया मंजूर, पकड़े गए तो भुगतनी पड़ सकती है इतनी बड़ी सजा

बजट को लेकर सरकार ने मांगे लोगों से सुझाव

आपको बता दें सीएम धामी सरकार ने राज्य के सभी बर्ग के लोगों से आगामी बजट को लेकर सुझाव देने का आग्रह किया था। जिसमें राज्य के सीनियर सिटीजन,कारोबारियों, प्रबुद्धजनों सहित युवाओं से भी उनकी राय मांगी गई थी। कई संवाद कार्यक्रमों के माध्यम से इन सभी लोगों से सरकार के द्वारा सीधा संवाद भी स्थापित किया जा रहा है। ये सभी सुझाव सरकार के पास ई-मेल,व्हाट्सअप तथा अन्य संचार के माध्यमों से भेजे जा रहे हैं। सरकार का मानना है इन सभी से मिली राय तथा अच्छे सुझावों को सरकार ने बजट में शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: अब NewZealand में आया 6.1 तीव्रता का Earthquake, परपरौमू शहर से 50 किमी की दूरी पर था केंद्र

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version