Home ख़ास खबरें Virat Kohli ने बनाया यूनिक रिकॉर्ड! ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने,...

Virat Kohli ने बनाया यूनिक रिकॉर्ड! ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने, फैंस के आए रिएक्शन

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट के किंग विराट कोहली ने ICC T20 World Cup 2024 के जीत के बाद अब अपनी ट्रॉफिज की लिस्ट में एक और नाम जोड़ लिया है।

0
Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट के किंग विराट कोहली ने ICC T20 World Cup 2024 के जीत के बाद अब अपनी ट्रॉफिज की लिस्ट में एक और नाम जोड़ लिया है। उन्होंने इससे पहले भारत को U19 World Cup (2008), Champions Trophy (2013), और ODI World Cup (2011) में जीत दिलाई है। हालांकि उन्होंने साउथ अफ्रीका से जीत के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट T20I से संन्यास की घोषणा कर दी।

बता दें, अपने आखिरी T20I मैच में उन्होंने 59 गेंदों में शानदार 76 रन बनाए, और भारत को जीत की दहलीज तक लेकर गए। जिसे रोहित शर्मा की टीम ने आसानी से डिफेंड कर लिया। हालांकि इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने क्रिकेट लीजेंड की इस पारी और जीत का जश्न सोशल मीडिया पर उनको ट्रेंड करा के मनाया।

Virat Kohli ने बनाया खिताबों का विश्व रिकॉर्ड

बता दें, Virat Kohli ने ICC T20 World Cup जीतकर जो रिकॉर्ड बनाया वह दुनिया में हर खिलाड़ी के लिए संभव नहीं है। उन्होंने क्रिकेट के इतिहास में चौथी ICC ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय हैं। यहाँ तक कि यह यूनिक कीर्तिमान धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़िय़ों ने भी हासिल नहीं किया है। इसके बाद दुनिया भर में फैले कोहली के सपोर्टर्स औऱ फैंस उनके इस रिकॉर्ड पर जमकर बधाई दे रहे हैं।

देखें फैंस रिएक्शन

जीत के बाद एलीट कंपनी से जुड़े कोहली

बता दें, कोहली के अलावा किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने चार ICC ट्रॉफी नहीं जिताई है। हालांकि धोनी ने भले हीं तीन ICC ट्रॉफी जीती, लेकिन वह कभी भी U19 World Cup नहीं जीते हैं। युवराज सिंह इस लिस्ट में कोहली के साथ जरुर आतें हैं, लेकिन किसी और रुप में।

दरअसल, युवी ने U19 World Cup in 2000, T20 World Cup in 2007, ODI World Cup in 2011, ICC Champions Trophy 2002 अपने नाम किया, लेकिन 2002 की चैंपियंस ट्रॉफी टाई रही थी औऱ भारत औऱ श्रीलंका को यह ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी थी। लेकिन कोहली ने बिना टाई के सभी ट्रॉफी अपने नाम किए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version