Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंWeather News: शीतलहर की चपेट में आया Delhi-NCR, पारा लुढ़कने से पड़...

Weather News: शीतलहर की चपेट में आया Delhi-NCR, पारा लुढ़कने से पड़ रही खून जमाने वाली कड़कड़ाती ठंड

Date:

Related stories

Weather News: पिछले कुछ समय से उत्तर भारत के राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान कड़कड़ाती ठंड का सामना कर रहे है। दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों शीतलहर के साथ घने कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिसके कारन लोगों के जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह के वक़्त कोहरे के कारण विजिबिलिटी शून्य मीटर तक हो जाती है जिससे रेलवे और फ्लाइट्स प्रभावित होती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के भीतर शीतलहर और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों का मानना है कि, धीरे धीरे पारा बढ़ेगा लेकिन बीच बीच में ठंड परेशान करती रहेगी।

हलकी बूंदाबांदी की संभावना

राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से घना कोहरा देखने को मिल रहा है जिसके कारण शहर वासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जोनामनी के अनुसार दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में 11 जनवरी की रात और 12 जनवरी की सुबह हलकी बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। लखनऊ में सुबह के वक्त कोहरा देखने को मिल सकता है।

Also Read: CM Kejriwal ने की DERC के अध्यक्ष की नियुक्ति, LG Delhi स्वीकृति दें- Manish Sisodia

इन जगहों पर बर्फ़बारी

भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश में 12 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी होगी। इसी के साथ जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उप हिमालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, आसाम मेघालय और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में अगले दो-तीन दिनों तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read: Mahindra KUV100 NXT: Maruti Celerio की कीमत पर मिल रही है महिंद्रा की ये SUV, स्पेसिफिकेशन जानकर उछल पड़ेंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories