Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंWeather Update: शीतलहर और घने कोहरे का डबल अटैक, मनाली वाली सर्दी...

Weather Update: शीतलहर और घने कोहरे का डबल अटैक, मनाली वाली सर्दी से ठिठुर रहे हैं दिल्ली के लोग

Date:

Related stories

Weather Update: उत्तर भारत के राज्यों में साल 2023 के पहले सप्ताह में ही ठंड का प्रकोप जारी है। आज शनिवार को भी दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। इस तरह दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में मनाली वाली सर्दी देखने को मिली है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली, धर्मशाला, कांगड़ा, शिमला, देहरादून, मसूरी और नैनीताल में तापमान 4 डिग्री से 6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है।

आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है सर्दी

मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक तापमान में इस तरह की सर्दी का प्रकोप झेलना पड़ेगा। इसके अलावा भारी शीतलहर के साथ-साथ घने कोहरे से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है। इसी बीच आईएमडी ने अगले 24 घंटे तक शीतलहर चलने की भविष्यवाणी की है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में शीतलहर और घने कोहरे के चलते यातायात भी प्रभावित हुआ है। सुबह और शाम के समय लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भारी ठंड से प्रभावित हुआ यातायात

भारी ठंड के कारण अधिकारियों ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 30 उड़ानों और कम से कम 26 ट्रेनों को पहुंचने में देरी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है, जिसका असर अन्य क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। इसी बीच आईएमडी ने मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया है। इसके अलावा तटीय आंध्रप्रदेश, विदर्भ दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, अंडमान निकोबार दीप समूह में भी हल्की बारिश की संभावना जारी की गई है।

Also Read- हंगामे की भेंट चढ़ा DELHI MCD MAYOR ELECTION, ढाई घंटे के पश्चात सदन की कार्यवाही करनी पड़ी स्थगित

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ी इलाकों जैसे उत्तराखंड, देहरादून, कश्मीर आदि राज्यों में बर्फबारी का प्रकोप देखा जा सकता है। इसके साथ ही छिटपुट बारिश भी हो सकती है। आईएमडी ने 14 जनवरी तक शीतलहर और बर्फबारी की संभावना जारी की है।

Also Read- AUTO EXPO 2023 में TOYOTA की यह धांसू SUV इन खास फीचर्स के साथ RANGE ROVERS को देगी टक्कर!, देखें खासियत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories