Friday, October 25, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलचेहरे पर चाहिए एक्ट्रेस जैसा निखार तो घर पर करें Ice Facial,...

चेहरे पर चाहिए एक्ट्रेस जैसा निखार तो घर पर करें Ice Facial, चांद की तरह चमकेगा चेहरा

Date:

Related stories

 Ice Facial: खूबसूरत त्वचा पाना हर एक इंसान का सपना होता है। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अच्छे खान पान के साथ स्किन का खास ध्यान भी रखना पड़ता है। स्किन पर चमचमाता ग्लो लाने के लिए लोग कई तरह के महंगे ट्रीटमेंट्स व घरेलू उपाय अपनाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि, हमारी डल स्किन के लिए आइस फेशियल काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस आइस फेशियल से आपके चेहरे पर चमचमाता ग्लो नजर आएगा।

चेहरे पर चमक के साथ कई तरह के फायदे

लेकिन इस फेशियल को अपने चेहरे पर लगाने से पहले आपको कुछ मामूली बातें पता होनी चाहिए। ये आइस फेशियल चेहरे पर चमक लाने के साथ आपकी स्किन को कई तरह के फायदे देता है अगर इसे लगाना ना आता हो तो फायदे के साथ आपको इसका नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

आइस फेशियल करने के फायदे

आइस फेशियल से मिलने वाले फायदे की बात करें तो, लगातार आइस फेशियल के इस्तेमाल से आपको टैनिंग से छुटकारा मिल जाएगा। बता दें कि, आइस फेशियल स्किन को ठंडक देती है जिससे हमारे चेहरे का कालापन दूर हो जाता है और त्वचा बहुत ही फ्रेश नजर आती है। इसी के साथ आइस फेशियल के इस्तेमाल से कील मुंहासे की समस्या को भी कंट्रोल किया जा सकता है। आइस फेशियल करने से स्किन पर मौजूद अतिरिक्त ऑयल दूर हो जाता है जिससे मुहासे की समस्या नियंत्रित होती है।

Also Read: Holi Dish: पहाड़ी चिकन फ्राई से नॉनवेज लवर अपनी होली को बनाएं स्पेशल, इस बेहतरीन स्वाद से बदल जाएगा मुंह का जायका

आइस फेशियल करने का सही तरीका

आइस फेशियल करने के तरीके की बात की जाए तो, उसे फेशियल करना काफी आसान होता है लेकिन इसके लिए आपको कुछ टिप्स एंड फिक्स को फॉलो करना पड़ेगा। सबसे पहले चेहरे को फेस वॉश की मदद से साफ कर ले इसके बाद आप कॉटन के कपड़े में बस के टुकड़े को रखें और फिर इस कपड़े को अपने चेहरे पर मले। इस आईज के टुकड़े को चेहरे के हर हिस्से पर लगाएं। यदि आप बर्फ के टुकड़े को सर्कुलर मोशन में लगाएंगे तो इससे आपको ज्यादा फायदा मिलेगा। बर्फ के टुकड़े को अपने चेहरे पर मलने के बाद तो ना और मोशुराइजर का इस्तेमाल करें।

Also Read: UIDAI के इस कदम से अब Aadhaar Card होगा ज्यादा सिक्योर, धोखाधड़ी और गलत इस्तेमाल पर लगेगी लगाम

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories