Home लाइफ़स्टाइल Benefits of Ear Piercing: मर्दाना ताकत बढ़ाने से लेकर दिमाग तेज करने...

Benefits of Ear Piercing: मर्दाना ताकत बढ़ाने से लेकर दिमाग तेज करने तक, ये हैं कान छिदवाने के 5 अचूक फायदे

Benefits of Ear Piercing: कान छिदवाने के ये फायदे आपको जरुर जानना चाहिए।

0
Benefits of Ear Piercing
Benefits of Ear Piercing

Benefits of Ear Piercing: महिलाओं के साथ कई पुरुषों में भी कान छिदवाने का शौक होता है। अपने लुक को अट्रेक्टिव बनाने के लिए लड़के हो या फिर लड़कियां हो कान को छिदवाते हैं। लड़के जहां पर अपना एक कान छिदवाना ज्यादा पसंद करते हैं वहीं, लड़कियां अपने दोनों कानों के साथ कान के अन्य हिस्सों को भी छिदवाती हैं। कान को छेदने की प्रक्रिया राजा-महाराजाओं के जमाने से चली आ रही हैं। लेकिन क्या आपको पता है? कान छिदवाने के कई धार्मिक और वैज्ञानिक फायदे भी हैं। अगर आपको इनके बारे में नहीं पता है तो जल्दी से जान लें। इससे आपको काफी फायदा हो सकता है।

कान छिदवाने के हैं कई फायदे

1-केतु का प्रभाव कम होता है।

कुछ धार्मिक मान्यताओं की मानें तो कान छिदवाने से केतु से जुड़ी समस्याएं मानव जीवन में कम हो जाती हैं और संतान पक्ष सुखी रहता है। ऐसा माना जाना है कि, कान छिदने से केतु का प्रभाव कम हो जाता है।

2-आंखों की रोशनी बढ़ती है।

कान छिदवाने के वैज्ञानिक फायदे भी हैं। एक्यूपंक्चर की मानें तो कान के आस-पास आंखों से जुड़ी हुई नसे होती हैं। इन नसों के बीच में अगर कान छेदा जाए तो आंखों की रोशनी बढ़ जाती है।

3-मर्दाना ताकत बढ़ाने में मदद

पुरुषों में भी कान छिदवाने के अचूक फायदे होते हैं। पुरुषों के अंडकोष और वीर्य बढ़ने का राज कान के इन्हीं छेदों से जुड़ा हुआ है। अगर मर्दों के कान छेदे जाएं तो पुरुषों के प्रजन्न अंग काफी अच्छे रहते हैं।

4-तनाव कम करने में मदद

तनाम कम करने से लेकर मानसिक बीमारियों को कम करने में कान छिदवाने के फायदे होते हैं। ऐसा माना जाता है कि, कान के नीचे वाले हिस्सों को जब छेदा जाता है तो इससे तनाव कम होता है।

5-दिमाग का विकास

छोटे बच्चों के अगर बचपन में कान छेदे जाएं तो बच्चों का मानसिक विकास काफी तेजी से होता है। कान के नीचे छेदने पर दिमाग तेज हो जाता है, ऐसा माना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version