Home लाइफ़स्टाइल ये Face Pack इस्तेमाल करने से 50 की उम्र में दिखेगा 20...

ये Face Pack इस्तेमाल करने से 50 की उम्र में दिखेगा 20 जैसा निखार! घर पर झटपट करें तैयार

0
GREEN TEA FACE PACK
GREEN TEA FACE PACK

Face Pack: महिलाएं अपनी खूबसूरती का अधिक ध्यान रखती हैं। खासतौर पर चेहरे का.. हमारे शरीर में चेहरे की स्कीन काफी ज्यादा मुयालम होती है। जिसकी वजह से उसका थोड़ा स्पेशल ध्यान रखा जाता है। कुछ लोग अगर चेहरे पर थोड़ा सा भी ट्राई करते हैं, तो अगले ही दिन चेहरे पर काफी सारे दानें निकाल आते हैं । आजकल तो कम उम्र को लोगों के चेहरे पर भी झुरियां आना शुरू हो गई है जिसकी कई सारी वजह हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको शहनाज हुसैन द्वारा बताए गए एक अलग तरीके के फेस पैक के बारे में बताएंगे जिसको आप आसानी से ही घर पर बना कर अपने चेहरे पर लगा सकती हैं और चेहरे पर हो रही रिंकल्स , दानें जैसी परेशानियों से भी छुटकारा पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गर्मियों में झटपट बनाएं Bread Dahi Vada, घरवालों से लेकर बाहरवाले तक हो जाएंगे फैंन

फेस पैक बनाने के लिए जरूरी सामान

एक ग्रीन-टी बैग

एक कप पानी

ग्रीन-टी के इस्तेमाल करने के फायदे

ग्रीन-टी बैग में काफी सारे एंटी-ऑक्सीडेंट होते है, जो हमारे चेहरे की स्कीन के लिए काफी अच्छे होते हैं। इस बने चेहरे का इस्तेमाल करने से स्किन काफी ग्लो भी करती हैं। इसके साथ ही इसमें विटामिन A और C पाया जाता हैं जो चेहरे के लिए काफी जरूरी होता हैं। इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर हो रही डिहाइड्रेशन की कमी भी पूरी होती है।

कैसे बनाएं फेस पैक

ग्रीन-टी से फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले पानी को गर्म करें । अब एक बर्तन में 2 चम्मच ग्रीन-टी लें और उसके ऊपऱ गर्म पानी डालें । पानी डालने के बाद इस मिश्रण को अच्छए से मिलाएं और कुछ समय के लिए ठंडा होने के लिए रख दें। मिश्रण ठंडा हो जाने के बाद इसे छननी से छानें और इसके पानी में अपने चेहरे पर फेस पैक की तहर इस्तेमाल करें ।

फेस पैक का कैसे करें इस्तेमाल

इस ग्रीन -टी से बने फेस पैक को चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले रूई का थोड़ा सा टुकड़ा लें और इसे ग्रीन-टी में भिगो लें और फिर इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं । उसके बाद इस फेस पैक को सूखने के लिए छोड़ दें और बाद में साफ कपड़े से फेस को पोंछ लें। ऐसा माना जाता है कि, हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से 50 की उम्र के लोगों पर 20 वाला ग्लो देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version