Home लाइफ़स्टाइल Chicken Nuggets Recipe: घर बैठें रेस्टोरेंट सा टेस्ट्री और क्रिस्पी चिकन नगेट्स...

Chicken Nuggets Recipe: घर बैठें रेस्टोरेंट सा टेस्ट्री और क्रिस्पी चिकन नगेट्स बनाएं, यहां देखें सिंपल रेसिपी

यदि आप भी है चिकन खाने के शौकीन तो बनाये घर पर टेस्टी चिकन नगेट्स। यहां देखिये चिकन नगेट्स बनाने की सिंपल रेसिपी। चट कर जाएंगे पूरा प्लेट।

0
Chicken Nuggets Recipe
Chicken Nuggets Recipe

Chicken Nuggets Recipe: यदि आपको नॉनवेज खाना बेहद पसंद है। और आप बार-बार चिकन की सेम रेसिपी खा-खा कर बोर हो गई हैं तो आज हम आपके लिए चिकन की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं। इस रेसिपी को आप आसानी से घर पर बना सकती हैं। जी हां, यह है टेस्टी चिकन नगेट्स। बीना रेस्टोरेंट में पैसा लगाए आप घर बैठें आसानी से टेस्टी चिकन नगेट्स का आनंद उठा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बनाना सिखाते हैं स्वादिष्ट चिकन नगेट्स।

चिकन नगेट्स बनाने की रेसिपी

जो नॉनवेज खाने के शौकीन है उनके सामने यदि आप चिकन नागेट्स का नाम लेगे तो आप देखेंगे की उनका चेहरा चमक उठता है। यदि आप भी चिकन नागेट्स खाना पसंद करती है तो आज हम आपको इसे बनाने की सिंपल रेसिपी बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है इसे बनाने के लिए क्या-क्या सामग्री चहिए। आप घर पर बिना झंझट के इसे बना सकते हैं। तो चलिए जानते है इसकी रेसिपी।

चिकन नागेट्स के लिए चहिए यह सामग्री

चिकन नगेट्स बनाने के लिए आपको चाहिए चिकन ब्रेस्ट-2, दही आधा कप, पानी एक कप, ब्रेड का चूरा लगभग एक कप, अंडा-एक, मैदा आधा कप, काली मिर्च-आधी चम्मच, नमक स्वादानुसार, तलने के लिए तेल।

चिकन नागेट्स बनाने की पूरी विधि

दही को पानी में घोल दें। उसके बाद उस दही वाली पानी में चिकन ब्रेस्ट डालकर उसे मेरिनेट होने दें। चिकन को आप रात भर मेरिनेट होने के लिए छोड़ दें। अगले दिन मिक्सर में उस मेरीनेटेड चिकन को अच्छे से पीस लें। पीसने के बाद उसमें नमक और काली मिर्च मिला दें। उसके बाद उस मिक्सचर के गोल नगेट्स बना लें।

उस नगेट्स को मैदे में लपेट दें। एक अंडे को फेंट लें। उसके बाद उस नगेट्स को उस अंडे वाले घोल में डुबाए। उसके बाद नगेट्स को ब्रेड के चूरे में लपेट लें। गैस पर एक नॉन स्टिक पैन में तेल गर्म करें। तेल जब पूरी तरह से गर्म हो जाए तो नगेट्स को तेल में डाल डीप फ्राई करें। आपकी क्रिस्पी और मजेदार चिकन नगेट्स तैयार है। चटनी या केचप के साथ इसे गरमा-गरम परोसें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Exit mobile version