Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलDiwali 2023: दिवाली की शॉपिंग के लिए सबसे बेस्ट हैं ये बाजार,...

Diwali 2023: दिवाली की शॉपिंग के लिए सबसे बेस्ट हैं ये बाजार, अच्छी क्वालिटी के साथ मिलता है सस्ता सामान

Date:

Related stories

Diwali 2023: फेस्टिवल सीजन शुरु हो चुका है, इसके बाद एक-एक करके कई त्यौहार जिंदगी में दस्तक देने के तैयार हैं. दिवाली को आने में अभी दो महीनों का समय बचा है, मगर यह त्यौहार इतना बड़ा है कि यह समय भी कम हैं, दिवाली की शॉपिंग को लेकर हर कोई एक्साइटेड रहता है और बात जब दिल्ली की मार्केट में शॉपिंग की हो रही हो तो जोश सातवें आसमान पर पहुंच जाता है.

ऐसे में आपको दिल्ली की बेस्ट बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आपको सस्ते दामों पर सजावट और कई काफी सारा सामान मिल जाएगा.

किनारी बाजार (पुरानी दिल्ली) है अच्छा ऑप्शन

पुरानी दिल्ली में मौजूद यह बाजार दिवाली के शॉपिंग के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. यहां आपको होन डेकोर और दिए, लाइटिंग जैसा सामान सस्ती दरों पर मिल जाएगा, वहीं कपडों के लिए भी आप इस बाजार का चक्कर लगा सकते हैं.

लक्ष्मी बाई मार्केट (आइएनए) में होगी लूटमार शॉपिंग

दिल्ली हाट (आइएनए) जाकर बोर हो चुके हैं तो इस बार इससे थोड़ी सी दूरी पर मौजूद लक्ष्मी बाई मार्केट में जा सकते हैं. यहां आपको रंगीन लेंप से लेकर, खूशबूदार दीपक और अगरबत्तियां और काफी सारा डेकोरेशन का सामान मिल जाएगा, साथ ही थोड़ी ही दूरी पर स्थित सरोजनी नगर मार्केट है. वहां पर भी वीजिट कर सकते हैं.

भागीरथ प्लेस बाजार (पुरानी दिल्ली) में दिल खोलकर शॉपिंग

चांदनी चौक की चकाचौंध को हर दिल्ली वाला अच्छे से समझ सकता है, वहीं उससे थोड़ी ही दूरी पर भागीरथ प्लेस बाजार भी है. यहां पर आपको दिवाली से जुड़ा हुआ हर तरह का सामान अच्छी दरों पर मिल जाता है साथ ही यह बाजार संडे को छोड़कर हर दिन खुलता है. तो आप किसी भी दिन जाकर खरीदारी कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। diksha.gupta1019@gmail.com पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories