Sunday, October 20, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलDiwali 2024: पॉल्युशन ना कर दें चेहरे का हाल बेहाल! दीपिका से...

Diwali 2024: पॉल्युशन ना कर दें चेहरे का हाल बेहाल! दीपिका से लेकर करीना तक के स्किन केयर टिप्स आएंगे काम

Date:

Related stories

Diwali 2024 और Chhath Puja पर आसान होगा सफर! रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने स्पेशल ट्रेनों को लेकर किया बड़ा ऐलान

Special Trains for Diwali 2024: भारत में त्योहारी सत्र की शुरुआत हो गई है। इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग अपने राज्य या गृह जनपद की ओर कूच करते हैं।

Diwali 2024: दिवाली (Diwali 2024) से पहले एक बार फिर प्रदूषण की हवा तेज है और ऐसे में इसका प्रभाव अलग-अलग तरीके से देखने को मिलता है। प्रदूषण हमारे स्किन के लिए किस कदर हानिकारक है इसमें कोई दो राय नहीं है। चेहरे पर इसका असर सबसे ज्यादा पड़ता है। ऐसे में दिवाली से पहले स्किन केयर रूटीन को जान लेना बेहद जरूरी है ताकि आप अपनी देखभाल कर सके। पॉल्यूशन फ्री स्क्रीन के लिए जरूरी है कि आप बॉलीवुड एक्ट्रेस के स्किन केयर टिप्स को ट्राई करें ताकि प्रदूषण आपके चेहरे को प्रभावित न कर सके। आइए देखते हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस के स्किन केयर टिप्स।

Diwali 2024: Kareena Kapoor की ग्लोइंग स्किन का राज

दिवाली के दौरान पॉल्यूशन से स्किन को बचाने के लिए जहां तक हो सके खुद को हाइड्रेट रखें। करीना कपूर मेकअप के अलावा अपनी स्किन को ग्लोइंग रखती है और इसके लिए वह स्किन को हाइड्रेटेड रखती है ताकि प्रदूषण का असर ना हो।

Diwali 2024: सनस्क्रीन का इस्तेमाल

आलिया भट्ट सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है चाहे वह ठंड हो या फिर गर्मी। बिना सनस्क्रीन लगाए वह बाहर नहीं निकलती है। ऐसे में दिवाली के दौरान पॉल्यूशन से अपने चेहरे को बचाने के लिए आप स्किन केयर टिप्स में सनस्क्रीन को जरूर शामिल करें।

दीपिका पादुकोण के इस खास टिप्स को करें ट्राई

क्लींजर का इस्तेमाल आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। घर से बाहर निकलने से पहले दीपिका क्लींजर जरूर लगती है जो मेकअप रिमूव करने से लेकर हमारी स्किन को पॉल्यूशन फ्री रखने के लिए फायदेमंद है।

मॉइश्चराइजर का करें जरूर इस्तेमाल

मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें क्योंकि यह आपकी स्किन को पॉल्यूशन से बचने के लिए फायदेमंद है। इस दौरान स्क्रीन की ड्राइनेस को खत्म करने के लिए आप मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं। कियारा आडवाणी की तरह मॉइश्चराइजर भी प्रायरिटी लिस्ट में है।

Diwali 2024: Kriti Sanon की तरह पहने स्कार्फ

इस सबके अलावा आप इस बात का खास ख्याल रखें कि आप जब भी बाहर निकले तो चेहरे को ढकने के लिए स्कार्फ का इस्तेमाल करें क्योंकि इससे पॉल्यूशन से काफी हद तक बचा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories