Home लाइफ़स्टाइल Eyebrows Tips: घनी और खूबसूरत आईब्रो के लिए अपनाएं ये खास घरेलू...

Eyebrows Tips: घनी और खूबसूरत आईब्रो के लिए अपनाएं ये खास घरेलू टिप्स, कुछ ही दिनों में सुंदरता में लगेंगे चार चांद

0

Eyebrows Tips: हमारी आइब्रो हमारे चेहरे का रूप बदल सकती हैं। अगर इन्हें सही आकार नहीं दिया गया तो हमारे चेहरे का लुक खराब हो सकता है। एक समय था जब पतली आइब्रो का क्रेज था लेकिन अब ट्रेंड बदल गया है तो पतली आइब्रो को लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। मोटी आइब्रो अब अधिक लोकप्रिय हैं और उन्हें पार्लर में बनाया जा सकता है। हालांकि कई लोगों की आईब्रो पतली होती है क्योंकि काफी बाल झड़ते हैं या फिर शुरुआत से ही उनके आइब्रो पतले होते हैं। अगर आइब्रो बहुत पतली हैं तो यह अच्छा लुक नहीं देता है इसलिए हम आइब्रो पेंसिल लगाते हैं। अगर आप भी इस तरह की समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप पतली आइब्रो को काली और घनी बना सकती हैं।

जैतून का तेल है बेहद असरदार

सोने से पहले अपनी उंगलियों पर थोड़ा सा जैतून का तेल लें और इसे आइब्रो पर मलें और उनकी हल्की मालिश करें। यह सिर्फ 15 दिनों में असरदार है और जल्द ही इसका फर्क आपको देखने को मिलेगा।

नारियल के तेल से भी कर सकते हैं मसाज

नारियल का तेल आपकी त्वचा, बालों और चेहरे पर इस्तेमाल किया जा सकता है। आप अपनी आइब्रो को घना और काला बनाने के लिए दिन में दो बार मसाज कर सकती हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

कच्चे दूध से आइब्रो को दें ग्रोथ

आइब्रो के ग्रोथ के लिए रोजाना एक चम्मच कच्चा दूध लें और इसे कॉटन बॉल से अपनी आइब्रो पर लगाएं। यह आपकी आइब्रो को काला और आपकी आइब्रो के बालों को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

एलोबेरा जेल भी है कारगर

समय के साथ भौहें पतली हो सकती हैं, लेकिन एलोवेरा जेल का उपयोग करके आप उन्हें घना और गहरा दिखने में मदद कर सकते हैं। अपनी उंगलियों पर एलोबेरा जेल लें और इसे दिन में दो बार अपनी भौंहों के आसपास की त्वचा पर धीरे से मालिश करें। आप कुछ ही समय में अपनी भौंहों के रंग-रूप में अंतर देखेंगे।

प्याज का रास भी है असरदार टिप्स

आप इस परेशानी से निजात पाने के लिए हर दिन अपनी आइब्रो पर प्याज का रस लगाएं। इससे कुछ ही हफ्तों में आपकी भौहें काली और घनी हो जाएंगी।

Also Read: Mohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना दिया था बद से बदत्तर, साथी खिलाड़ी ने किया अब बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version